News Nation Logo

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के राइट्स इश्यू को मिला निवेशकों का बंपर रिस्पॉन्स, आखिरी दिन 159 फीसदी सब्सक्रिप्शन

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries-RIL) ने इस इश्यू में अपने शेयरधारकों को 42.26 करोड़ शेयर की पेशकश की. तीन जून को निर्गम की समाप्ति तक कंपनी के शेयरों को मिली कुल बोली का अनुमानित मूल्य करीब 84 हजार करोड़ रुपये है.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Jun 2020, 09:13:21 AM
Reliance Industries RIL

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries-RIL) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:  

उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries-RIL) के राइट्स इश्यू (Rights Issue) को बुधवार (3 जून 2020) को आखिरी दिन 159 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला है. कंपनी द्वारा 53,124 करोड़ रुपये जुटाने के लिए लाया गया यह देश का सबसे बड़ा राइट्स इश्यू है. यह किसी गैर-वित्तीय कंपनी द्वारा पिछले एक दशक में लाया गया विश्व का सबसे बड़ा राइट इश्यू है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके सार्वजनिक श्रेणी में कंपनी को 1.22 गुना अभिदान मिला है.

यह भी पढ़ें: SBI, ICICI Bank के बाद पंजाब नेशनल बैंक ने बचत खाताधारकों को मिलने वाला ब्याज घटाया

कुल बोली का अनुमानित मूल्य करीब 84 हजार करोड़ रुपये
इस इश्यू में कंपनी ने अपने शेयरधारकों को 42.26 करोड़ शेयर की पेशकश की. तीन जून को निर्गम की समाप्ति तक कंपनी के शेयरों को मिली कुल बोली का अनुमानित मूल्य करीब 84 हजार करोड़ रुपये है. राइट्स इश्यू शेयरों के आवंटन को मंजूरी देने के लिए कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 10 जून को होगी. इन राइट्स इश्यू शेयरों को बीएसई और एनएसई पर अलग-अलग 12 जून 2020 को सूचीबद्ध कराए जाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 4 June 2020: लुढ़क गए सोना और चांदी, MCX पर अब क्या बनाएं रणनीति, जानिए एक्सपर्ट का नजरिया

इस बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि मैं अपने प्रिय एवं सम्मानित शेयरधारकों को इस राइट्स इश्यू में भाग लेने के लिए और भारत के पूंजी बाजार के इतिहास में नए प्रतिमान स्थापित करने एवं इसे गर्व का प्रतीक बनाने के लिए हृदय से धन्यवाद व्यक्त करता हूं. उन्होंने कहा कि कंपनी के संस्थापक धीरूभाई के समय से ही कंपनी के शेयरधारक उसकी शक्ति का सबसे बड़ा स्रोत रहे हैं.

First Published : 04 Jun 2020, 09:07:39 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.