News Nation Logo

आकाश अंबानी के बाद ईशा अंबानी की बारी! बेटी को देंगे मुकेश ये जिम्मेदारी

Isha Ambani Set To Be Named Chair Of Retail Unit: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)ने अपनी टेलीकॉम यूनिट रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन पद से इस्तीफा देते ही बेटे आकाश को पद सौंप दिया है.  

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 29 Jun 2022, 01:13:38 PM
Isha Set To Be Named Chair Of Retail Unit

Isha Set To Be Named Chair Of Retail Unit (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • बेटी ईशा के लिए जल्द कर सकते हैं मुकेश बड़ी घोषणा
  • ईशा ने साल 2015 में अपने फैमिली बिजनेस में की थी एंट्री
  • वर्तमान में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर हैं ईशा

नई दिल्ली:  

Isha Ambani Set To Be Named Chair Of Retail Unit: हाल ही में देश के सबसे बड़े कॉरपोरेट घराने  रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने बेटे आकाश अंबानी को नई जिम्मेदारी सौंपी. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)ने अपनी टेलीकॉम यूनिट रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन पद से इस्तीफा देते ही बेटे आकाश को पद सौंप दिया है.  मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने 27 जून को अपने पद से इस्तीफा दिया. अब खबरों में तेज है कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) बेटी ईशा अंबानी को भी एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिटेल बिजनेस का कारोबार ईशा अंबानी संभाल सकती हैं. ब्लूमबर्ग ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है.

मुकेश अंबानी बेटी ईशा के लिए जल्द करेंगे घोषणा
ईशा अंबानी द्वारा रिलांयस के  रिटेल बिजनेस को संभालने की बात  ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के हवाले से आ रही है. माना जा रहा है कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)जल्द इस बात की घोषणा भी करने वाले हैं. बता दें ईशा अंबानी वर्तमान में रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर पद पर कार्यरत हैं. ईशा ने साल 2015 में अपने फैमिली बिजनेस में एंट्री की थी. साल 2018 में उनकी शादी कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ रची थी.

ये भी पढ़ेंः GST Council Meeting: महंगे भाव रुलाऐंगे अब ये सामान, टैक्स बढ़ाने को मिली हरी झंडी

अहम सब्सिडियरी कंपनियों में सक्सेशन प्लान शुरू
रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपनी दो प्रमुख सब्सिडियरी कंपनियों रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो इंफोकॉम के लिएसक्सेशन प्लान शुरू कर दिया है. जहां वे बेटे आकाश को रिलायंस जियो इंफोकॉम की कमान सौंप चुके हैं वहीं रिलायंस रिटेल की जिम्मेदारी बेटी ईशा को दे सकते हैं. बता दें रिलायंस रिटेल का भारत में करीब 900 अरब डॉलर का बिजनेस है.

First Published : 29 Jun 2022, 01:13:38 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.