News Nation Logo
Banner

वैक्सीन 90 फीसदी कारगर बताने वाले दिन ही Pfizer के CEO ने बेचे शेयर

एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, उसी दिन फाइजर के शेयरों में लगभग आठ प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, नियम 10बी5-1 नामक एक पूर्व निर्धारित योजना के माध्यम से शेयरों की बिक्री पूरी तरह से कानूनी तरीके से की गई है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Nov 2020, 08:16:52 AM
Pfizer

फाइजर (Pfizer) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

फाइजर (Pfizer) के सीईओ अल्बर्ट बोउर्ला ने सोमवार को 56 लाख डॉलर के शेयरों (Pfizer Shares) की बिक्री कर दी थी. यह बिक्री उसी दिन की गई, जब फाइजर और बायोएनटेक ने अपनी कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) को 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी बताया था. एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, उसी दिन फाइजर के शेयरों में लगभग आठ प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. एक्सियोस की रिपोर्ट के अनुसार, नियम 10बी5-1 नामक एक पूर्व निर्धारित योजना के माध्यम से शेयरों की बिक्री पूरी तरह से कानूनी तरीके से की गई है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: मौजूदा भाव पर सोने-चांदी में क्या करें निवेशक, जानें आज की रणनीति

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस संबंध में फाइजर के प्रवक्ता से भी बात की गई, जिन्होंने अपने बयान में इस सौदे को लेकर कोई नई जानकारी नहीं जोड़ी. उन्होंने यही कहा कि शेयरों की बिक्री अगस्त में बनाई गई पूर्व निर्धारित योजना का हिस्सा थी. बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट में बताया गया है कि फाइजर के सीईओ ने उसी दिन अपने स्टॉक का 60 फीसदी कैश आउट कर दिया था, जिस दिन कंपनी ने अपने कोविड-19 वैक्सीन के परीक्षण के परिणामों का खुलासा किया था.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने इन 10 सेक्टर को उबारने के लिए PLI स्कीम को दी मंजूरी

फाइजर ने 41.94 डॉलर प्रति शेयर की औसत कीमत पर 132,508 शेयर बेचे
फाइजर के सीईओ ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के समक्ष की गई फाइलिंग के अनुसार 41.94 डॉलर प्रति शेयर की औसत कीमत पर 132,508 शेयर बेचे. रिपोर्ट के अनुसार, यह शेयर लगभग साल के उच्च स्तर पर बेचे गए हैं. फाइजर और बायोएनटेक ने सोमवार को घोषणा की थी कि कोविड-19 को रोकने के लिए उनके वैक्सीन उम्मीदवार को 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी पाया गया है.

First Published : 12 Nov 2020, 08:15:20 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो