News Nation Logo

राकेश झुनझुनवाला ने 72 विमानों का दिया ऑर्डर, अगले साल से शुरू होगी एयरलाइन

अगस्त के महीने में Akasa Air और तीन दूसरी एयरलाइन कंपनियों ने शेड्यूल एयर पैसेंजर्स सर्विस और एयर कार्गो सर्विस को शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से NOC के लिए आवेदन किया था.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Nov 2021, 09:22:52 AM
राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala)

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पिछले महीने अक्टूबर में Akasa एयर को मिला था अनापत्ति प्रमाणपत्र 
  • 2022 की गर्मियों तक देश में परिचालन शुरू कर सकती है एयरलाइन 

नई दिल्ली:

शेयर बाजार (Share Market) के दिग्गज निवेशक और बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) जल्द ही किफायती एयरलाइंस शुरू करने जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला की विमानन कंपनी आकासा एयर (Akasa Air) ने ग्लोबल एयरोस्पेस कंपनी बोइंग को 72 मैक्स 737 (737 MAX) हवाई जहाज के लिए ऑर्डर दे दिए हैं. आकासा एयर और बोइंग की ओर से जारी संयुक्त बयान के मुताबिक इस ऑर्डर में 737 मैक्स के दो संस्करण 737-8 और उच्च क्षमता वाला 737-8-200 शामिल है. बता दें कि पिछले महीने अक्टूबर में नागरिक उड्डयन मंत्रालय से राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की Akasa एयरलाइंस को अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) मिल गया था. 

यह भी पढ़ें: RBI के कर्मचारी यूनियन ने क्यों दी सामूहिक अवकाश की चेतावनी

Akasa एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे हैं और 2022 की गर्मियों से इसकी उड़ानें शुरू होने की संभावना है. निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने इस एयरलाइन में निवेश किया हुआ है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 17 Nov 2021: अब इन स्तरों पर सोने-चांदी में क्या करें, देखें आज की टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

2022 की गर्मियों तक कंपनी शुरू कर सकती है परिचालन

गौरतलब है कि कंपनी पहले ही कह चुकी है कि एयरलाइन 2022 की गर्मियों तक देश में अपना परिचालन शुरू कर सकती है. बता दें कि अगस्त के महीने में Akasa Air और तीन दूसरी एयरलाइन कंपनियों ने शेड्यूल एयर पैसेंजर्स सर्विस और एयर कार्गो सर्विस को शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से NOC के लिए आवेदन किया था.

First Published : 17 Nov 2021, 09:22:52 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.