News Nation Logo

RBI के कर्मचारी यूनियन ने क्यों दी सामूहिक अवकाश की चेतावनी

फोरम का कहना है कि 30 नवंबर को मौजूदा वेतन समझौते के तहत आने वाले सभी कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Nov 2021, 08:50:44 AM
भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India-RBI)

भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India-RBI) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • वेतन संशोधन में देरी की वजह से सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी
  • आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास से मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध  

मुंबई:

अगर आप 30 नवंबर 2021 को बैंक से जुड़े कामकाज निपटाने की योजना बना रहे हैं तो आपको यह एक बार जरूर पढ़ लेनी चाहिए. दरअसल, वेतन संशोधन में देरी की वजह से भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India-RBI) के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजर्व बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों के इस फैसले की वजह से अन्य सरकारी और निजी बैंकों के कामकाज पर भी असर पड़ सकता है. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास को रिजर्व बैंक के अधिकारियों और कर्मचारियों के यूनाइटेड फोरम ने इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 17 Nov 2021: अब इन स्तरों पर सोने-चांदी में क्या करें, देखें आज की टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फोरम की ओर से जारी बयान के अनुसार बीते चार साल या उससे भी ज्यादा समय से लंबित कर्मचारियों के वेतन संशोधन जैसे मामलों पर रिजर्व बैंक की मनमानी का विरोध जताने के अलावा हमारे पास किसी भी तरह का कोई अन्य विकल्प नहीं बचा हुआ है. फोरम का कहना है कि 30 नवंबर को मौजूदा वेतन समझौते के तहत आने वाले सभी कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Cryptocurrency पर फिलहाल रोक नहीं, मोदी सरकार जल्द उठा सकती है ठोस कदम

इस सामूहिक अवकाश में अखिल भारतीय रिजर्व बैंक श्रमिक संघ (एआईआरबीडब्ल्यूएफ), भारतीय रिजर्व बैंक अधिकारी संघ (आरबीआईओए), अखिल भारतीय रिजर्व बैंक कर्मचारी संघ (एआईआरबीईए) और अखिल भारतीय रिजर्व बैंक अधिकारी संघ (एआईआरबीओए) शामिल हैं.

First Published : 17 Nov 2021, 08:50:44 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.