News Nation Logo

मुकेश अंबानी बने दुनिया के 5वें नंबर के अमीर, फेसबुक के जकरबर्ग की रैंकिंग पर खतरा

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Jul 2020, 10:05:30 AM
Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की संपत्ति में एक बार फिर इजाफा हुआ है और वह दुनिया के 5वें सबसे रईस कारोबारी बन गए हैं. फोर्ब्स मैगजीन (Forbes Magazine) की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी 75 अरब डॉलर (करीब 5.57 लाख करोड़ रुपये) की संपत्ति के साथ पांचवें पायदान पर हैं. इसके साथ ही वह फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की 89 अरब डॉलर की संपत्ति के काफी करीब आ गए हैं. इससे अब उनकी रैंकिंग पर खतरा मंडराने लगा है.

यह भी पढ़ेंः गुरुग्राम की पॉश अरालियाज सोसाइटी होगी प्रियंका गांधी का नया ठिकाना, ये हैं सुविधाएं

मुकेश अंबानी से आगे कौन
फोर्ब्स की सूची के मुताबिक पहले स्थान पर 185.8 अरब डॉलर के साथ अमेजन (Amazon) के जेफ बेजोस हैं. वहीं बिल गेट्स (113.1 अरब डॉलर), एलवीएमएच के बर्नार्ड अर्नोल्ट एंड फैमिली (112 अरब डॉलर), फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग (89 अरब डॉलर) के साथ क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं. वहीं 5वें स्थान पर मुकेश अंबानी तो बर्कशायर हैथवे के वारेन बफे 72.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ छठे स्थान पर हैं.

यह भी पढ़ेंः कोविड-19: भारत में एक दिन में रिकॉर्ड मामले और रिकॉर्ड मौतें, मरीजों की संख्या 12 लाख पार

एक हफ्ते पहले भी अंबानी विश्व के पांच अमीरों में शामिल होने की राह पर थे लेकिन 43वीं एजीएम के बाद रिलायंस के शेयर को लगे छह प्रतिशत के झटके से यह सफलता हाथ लगते लगते रह गई थी. फोर्ब्स के इस रियल टाइम इंडेक्स में आज मुकेश अंबानी से ऊपर पहले स्थान पर 185.8 अरब डॉलर के साथ जेफ बेजोस पहले नंबर पर हैं.

First Published : 23 Jul 2020, 10:03:02 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.