News Nation Logo

Meta Sales: फेसबुक को हो रहा नुकसान, पैरेंट कंपनी मेटा के रेवेन्यू में 4 फीसदी गिरावट

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 27 Oct 2022, 11:15:55 AM
Meta Sees 4 per cent Sales Dip

Meta Sees 4 per cent Sales Dip (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Meta Sees 4 per cent Sales Dip: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा को लेकर नई अपडेट सामने आ रही है. नई जानकारी के अनुसार फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा के रेवेन्यू में कमी आई है. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मेटा के रेवेन्यू में  तीसरी तिमाही में करीब 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. कंपनी का रेवेन्यू जहां पहले 29 बिलियन डॉलर था वहीं यह अब घटकर 27.7 अरब डॉलर रह गया है. हालांकि कंपनी अपने घाटे को लेकर चिंतित है और इसके लिए कुछ जरूरी बदलावों को करने की योजना पर भी विचार कर रही है. कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी साल 2023 में ज्यादा कुशलता से साथ काम करने और ध्यान देने की बात कही है.

फेसबुक पर एक्टिव यूजर्स और कर्मचारियों में हुई है बढ़ोतरी
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार फेसबुक पर एक्टिव यूजर्स की संख्सा में वृद्धि हुई है. वहीं कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सितंबर महीने के अंत में फेसबुक पर एक्टिव यूजर्स की संख्या में 2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. एक्टिव यूजर्स की संख्या अब बढ़कर 2.96 अरब हो चुकी है. वहीं दूसरी ओर कंपनी में कर्मचारियों की संख्या भी पिछले साल के मुकाबले बढ़कर 87, 314 हो गई है. कर्मचारियों की संख्या में पिछले साल के मुकाबले 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई है.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel Price Today: क्रूड ऑयल के भाव में तेजी, पेट्रोल- डीजल के नए भाव जारी

मेटा के मेटावर्स में निवेश के कारण मुनाफे में कमी
दरअसल बताया जा रहा है कि मेटा के मेटावर्स में मोटे निवेश के कारण कंपनी के मुनाफे में कमी आई है. कंपनी के वर्चुअल रिएलिटी डिविजन को करीब 3.672 बिलियन डॉलर का नुकसान रहा. 

ये भी पढ़ेंः Bhai Dooj 2022: ग्राहक कृपया ध्यान दें! इन शहरों में आज और कल बंद रहेंगे बैंक

First Published : 27 Oct 2022, 11:15:55 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.