News Nation Logo

Bhai Dooj 2022: ग्राहक कृपया ध्यान दें! इन शहरों में आज और कल बंद रहेंगे बैंक

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 26 Oct 2022, 11:52:26 AM
Bhai Dooj 2022 Bank Holiday

Bhai Dooj 2022 Bank Holiday (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • आज कई शहरों में रहेगी बैंक का अवकाश
  • रविवार और सोमवार को भी रहेंगे बैंक बंद

नई दिल्ली:  

Bhai Dooj 2022 Bank Holiday: अक्टूबर का महीना त्योहारी सीजन का होता है. ऐसे में एक के बाद एक कतार में लगे त्योहारों की वजह से कई राज्यों में विशेष पर्व पर बैंक हॉलिडे रहता है. लेकिन इस बार भाई दूज की वजह से भी कई शहरों में बैंक दो दिन बंद रहने वाले हैं. क्यों कि हर बार से अलग इस बार देश में भाई दूज आज और कल दो दिन मनाया जाएगा. ऐसे में बैंक से जुड़े जरूरी कामों को निपटाने में परेशानी आ सकती है. इसके बाद भी छठ पूजा के अवसर पर बैंक हाॉलिडे रहने वाला है इसलिए आपके फाइनेंस से जुड़े कामों को निपटाने के लिए आपको कुछ ही दिन मिलेंगे.  

आज भाई दूज के मौके पर इन शहरों में बंद रहेंगे बैंक
आज गोवर्धन पूजा और भाई दूज के अलावा  विक्रम संवत नव वर्ष दिवस की वजह से कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे. इन शहरों में जम्मू , शिमला, श्रीनगर, देहरादून, कानपुर, अहमदाबाद, गैंगटॉक, बेंगलुरू के नाम शामिल रहेंगे. इसके अलावा देश भर के दूसरे बड़े शहरों के बैंकों में  रोजाना की तरह काम होगा.  

कल इन शहरों में रहेगी बैंकों की छुट्टी
वहीं कल यानि गुरुवार के दिन भी कई शहरों में पर्व की छुट्टी रहेगी. 27 अक्टूबर को भाई दूज, लक्ष्मी पूजा, निंगोल चक्कूबा और चित्रगुप्त जयंती मनाई जाएगी. ऐसे में कानपुर, लखनऊ के अलावा गैंगटॉक और इंफाल में बैंकों की छुट्टी रहेगी. इसके अलावा देश के अन्य सभी राज्यों और शहरों में बैंकों में रोजाना की तरह काम होगा.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel Price Today: पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें हुई जारी, इतने बदले आज रेट्स

रविवार और सोमवार भी छुट्टी वाला दिन
 देश भर के कई बड़े शहरों में छठ पूजा की वजह से भी बैंकों की छुट्टी रहेगी. 30 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी की वजह से बैंक रहेंगे तो सोमवार को महापर्व छठ पर भी बैंकों की छुट्टी रहेगी.

First Published : 26 Oct 2022, 11:52:26 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.