News Nation Logo

फेसबुक-WhatsApp के बंद रहने से जकरबर्ग को 5,21,84,37,00,000 रुपये का हुआ नुकसान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिर्फ कुछ ही घंटे की परेशानी की वजह से जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) अमीरों की सूची में एक पायदान लुढ़ककर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से एक स्थान नीचे पहुंच गए हैं.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Oct 2021, 06:02:26 PM
मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg)

मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • जकरबर्ग एक पायदान लुढ़ककर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से एक स्थान नीचे पहुंचे
  • सोमवार को इस घटना की वजह से फेसबुक के शेयर में करीब 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और व्हाट्सऐप (WhatsApp) के कुछ घंटे के लिए ठप होने से फेसबुक के को-फाउंडर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है. मार्क जकरबर्ग को 7 अरब डॉलर (करीब 52 हजार करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिर्फ कुछ ही घंटे की परेशानी की वजह से जकरबर्ग अमीरों की सूची में एक पायदान लुढ़ककर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से एक स्थान नीचे पहुंच गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को इस घटना की वजह से फेसबुक के शेयर में करीब 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. बता दें कि सितंबर के मध्य से अबतक फेसबुक का शेयर करीब 15 फीसदी गिर चुका है.  Bloomberg बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक इस समस्या की वजह से जकरबर्ग का नेटवर्थ घटकर 120.9 अरब डॉलर रह गया है.

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम कब होंगे चालू, कंपनी ने ट्वीट कर बताया

बता दें कि सोशल मीडिया के दिग्गज प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम का सर्वर अचानक डाउन होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा था. सोमवार रात करीब  9.15 बजे तीनों के सर्वर डाउन होने की वजह से छह घंटे तक लोग इनका उपयोग नहीं कर पाए. हालांकि बाद में तड़के साढ़े चार बजे फेसबुक ने ट्वीट कर सेवाओं के दोबारा से बहाल होने की जानकारी दी. इसके साथ ही कंपनियों ने यूजर्स को हुई असुविधा को लेकर माफी भी मांगी. इस समस्या के कारण यूजर्स न तो मैसेज भेज सके और न ही उन्हें कोई मैसेज मिल सका.

सेवा बहाल होने पर व्हाट्सएप ने भी अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. व्हाट्सएप ने अपने ट्वीट में कहा कि सेवाओं को धीरे-धीरे बहाल किया जा रहा है. हम पूरी सतर्कता के साथ इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. ट्वीट में कहा गया कि हम उन सभी लोगों से माफी मांगते हैं जो कुछ समय के लिए व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर पाए. धैर्य बनाए रखने को लेकर आप सभी का धन्यवाद. इस बारे में अधिक जानकारी आने पर उसे आपसे साझा करेंगे.

First Published : 05 Oct 2021, 08:21:50 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.