logo-image

व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम कब होंगे चालू, कंपनी ने ट्वीट कर बताया

फेसबुक (Facebook) ने ट्वीट किया कि हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या हो रही है. हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं

Updated on: 04 Oct 2021, 11:14 PM

नई दिल्ली:

सोमवार देर शाम दुनियाभर में व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्रम की सेवा डाउन रही. व्हाट्सएप और फेसबुक की सेवा बाधित होने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. सूचना के मुताबिक 8.57 बजे से व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्रम की सेवा की सेवा बाधित है. सेवा बाधित होने का कारण तकनीकी है या कुछ और अभी कुछ कहा नहीं जा सकता. फिलहाल व्हाट्सएप की सेवा बाधित होने पर व्हाट्सएप ने ट्वीट कर कहा कि "हमें पता है कि इस समय कुछ लोगों के व्हाट्सएप में समस्या आ रही है. हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द इसपर अपडेट भेजेंगे." आज के समय फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल प्लेटफॉर्म महनगरीय और कार्यालयीय जीवन का महत्वपूर्ण अंग बन गया है. इसके कुछ घंटों की सेवा बाधित होने से दुनिया भर में अफरा-तफरी मच जाती है. इस वक्त ठीक यही हो रहा है. फेसबुक और ट्वीटर की सेवा बाधित होने से लोग दूसरे एप्स का सहारा ले रहे हैं जिसमें टेलिग्राम और सिग्नल शामिल है.

वहीं फेसबुक (Facebook) ने ट्वीट किया कि "हम जानते हैं कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों तक पहुंचने में समस्या हो रही है. हम चीजों को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं, और किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं." 

उक्त सोशल प्लेटफार्म की सेवा बाधित होने से जहां सूचनाओं के आदान-प्रदान में असुविधा देखने को मिल रही है वहीं कई संस्थानों मसलन मीडिया और कॉर्पोरेट सेक्टर का काम प्रभावित होने की भी सूचना मिल रही है.