logo-image

इस दिन लिस्ट होने जा रहा है LIC का IPO, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

LIC IPO Latest Update: एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) शेयर बाजार में किस दिन लिस्ट होने जा रहा है इसका खुलासा हो गया है. एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) 17 मई 2022 को शेयर बाजार में लिस्ट हो जाएगा.

Updated on: 30 Apr 2022, 04:52 PM

highlights

  • एलआईसी का आईपीओ 4 मई को खुलने जा रहा है
  • एंकर निवेशकों के लिए LIC IPO 2 मई को खुलेगा

नई दिल्ली:

LIC IPO Latest Update: एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) को लेकर बड़ी अपडेट मिल रही है. अगर आप भी निवेश के लिए एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) का इंतजार कर रहे थे तो खुश हो जाइए. एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) शेयर बाजार में किस दिन लिस्ट होने जा रहा है इसका खुलासा हो गया है. एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) 17 मई 2022 को शेयर बाजार में लिस्ट हो जाएगा. इंश्योरेंस कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के आईपीओ (LIC IPO) के लिए निवेशक काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार डिपार्टमेंट ऑफ इन्वेस्टमेंट एंड पब्लिक एसेट मैनेजमेंट (DIPAM) ने एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) की लिस्टिंग डेट का खुलासा किया है.

एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) 4 मई को खुलने जा रहा है. निवेशकों को सब्सक्रिप्शन के लिए आईपीओ (LIC IPO) 9 मई 2022 तक ही खुला रहेगा. मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही जानकारी के अनुसार एंकर निवेशकों के लिए एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) 2 मई को खुलेगा.

यह भी पढ़ेंः Flipkart और Amazon नहीं सरकार का ये प्लेटफॉर्म जमाएगा बाजार में अपना सिक्का

सरकार की 21 हजार करोड़ रुपये जुटाने की प्लानिंग  
सरकार एलआईसी के इस आईपीओ (LIC IPO) से 21,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना पर काम कर रही है. इसी योजना के तहत अगले महीने सरकार एलआईसी में अपनी 3.5 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी. वहीं एलआईसी के प्रस्तावित आईपीओ (LIC IPO) के लिए देश ही नहीं विदेशों से भी बड़े निवेशक अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं.