logo-image
लोकसभा चुनाव

17 मई का निवेशकों को बेसब्री से इंतजार, यहां जानिए सारी बातों का सार

LIC IPO: निवेशकों की निगाहें 17 मई की तारीख पर टिकी हैं. वजह यह कि एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) 17 मई को शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रहा है. अगर आपने भी एलआईसी के आईपीओ में निवेश किया है तो यह खबर आपके काम की साबित होगी.

Updated on: 15 May 2022, 03:30 PM

highlights

  • पॉलिसीहॉल्डर्स को 60 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट
  • LIC कर्मचारियों को 45 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट

नई दिल्ली:

LIC IPO: एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) 4 मई को खुला और आम निवेशकों के लिए यह  9 मई 2022 तक खुला रहा. एलआईसी के आईपीओ के लिए निवेशक बेसब्र थे, यही वजह रही कि आईपीओ के खुलते ही इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. एंकर निवेशकों से सरकार ने 5600 करोड़ रुपये की धनराशि जुटाई. सरकार एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) के जरिए 21,000 करोड़ रुपए जुटाने के लक्ष्य पर थी और यह लक्ष्य पूरा भी हुआ. अब निवेशकों की निगाहें 17 मई की तारीख पर टिकी हैं. वजह यह कि एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) 17 मई को शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रहा है. अगर आपने भी एलआईसी के आईपीओ में निवेश किया है तो यह खबर आपके काम की साबित होगी. एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) कुछ महत्वपूर्ण बातों को इस रिपोर्ट में बता रहे हैं. 

निवेशकों को एलआईसी आईपीओ(LIC IPO)  का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था. एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) इश्यू साइज से तीन गुना ज्यादा सब्सक्राइब्ड हुआ. सरकार ने आईपीओ के जरिये डिस्काउंट के साथ सबसे कम 902 रुपये प्रति शेयर तो विद आउट डिस्काउंट 949 रुपये प्रति शेयर पर शेयर अलॉट किए.

यह भी पढ़ेंः गेंहू के सिकुड़े दानों की कीमतों में नहीं होगी कटौती, पंजाब सीएम ने कहा Thank you Modi Ji

एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) का शेयर एलआईसी के पॉलिसीहॉल्डर्स को 60 रुपये प्रति शेयर के डिस्काउंट के बाद 889 रुपये पर अलॉट किया गया है. वहीं एलआईसी के कर्मचारियों को भी छूट के साथ शेयर अलॉट किया गया. एलआईसी के कर्मचारियों को 45 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट पर शेयर अलॉट किया गया. 
सरकार की ओर से एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) के शेयर बिक्री का ऑफर प्राइस 949 रुपये तय किया गया. यह 12 मई को दाखिल दस्तावेज में तय किया गया.