News Nation Logo
Banner

गेंहू के सिकुड़े दानों की कीमतों में नहीं होगी कटौती, पंजाब सीएम ने कहा Thank you Modi Ji

shrunken and shrivelled grains: बता दें गेंहू के सिकुड़े दानों पर खरीद के नियमों को ढ़ील देने के लिए पीएम मोदी (Narendra Modi) को यह आभार व्यक्त किया गया है. इसके लिए पंजाब सीएम (Bhagwant Mann) ने पीएम मोदी (Narendra Modi) से पिछले महीने अपील की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 15 May 2022, 11:59:43 AM
shrunken and shrivelled grains

shrunken and shrivelled grains (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पंजाब सीएम ने ट्वीट कर जताया आभार
  • कीमतों में बिना कटौती के 18 फीसदी छूट

नई दिल्ली:  

shrunken and shrivelled grains: पंजाब सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने प्रधानमंत्री पीएम मोदी (Narendra Modi) का आभार जताया है. पीएम मोदी (Narendra Modi) का आभार जताते हुए भगवंत मान (Chief minister of Punjab) ने ट्वीटर हैंडल पर पंजाब के किसानों की ओर से पीएम मोदी (Narendra Modi) को धन्यवाद कहा है. बता दें गेंहू के सिकुड़े दानों पर खरीद के नियमों को ढ़ील देने के लिए पीएम मोदी (Narendra Modi) को यह आभार व्यक्त किया गया है. इसके लिए पंजाब सीएम (Bhagwant Mann) ने पीएम मोदी (Narendra Modi) से पिछले महीने अपील की थी कि वे सिकुड़े दानों की खरीद के नियमों को सख्त ना रखें क्योंकि इससे पंजाब और हरियाणा के किसानों को परेशानी आ सकती है.  

मौसम की मार झेल रहें हैं किसान
दरअसल इस साल गर्मी के समय से पहले ही दस्तक देने से पंजाब और हरियाणा के किसानों को इसकी मार झेलनी पड़ी. तेज धूप पड़ने से खेतों में फसलों को इसका नुकसान झेलना पड़ा. इस कड़ी में केंद्र सरकार का यह फैसला पंजाब और हरियाणा के किसानों के लिए राहत भरा माना जा रहा है. भगवंत मान (Chief minister of Punjab) ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि मौसम की मार झेल रहे इन राज्यों से गेंहू की खरीद पर कीमतों में कटौती ना की जाए. 

यह भी पढ़ेंः जमाखोरी पर सरकार ने लगाई लगाम, आटे के दाम होंगे अब धड़ाम 

केंद्र सरकार ने सुनी अपील
केंद्र सरकार ने पंजाब सीएम भगवंत मान (Chief minister of Punjab) की मांग पर गेहूं खरीद के नियमों में ढील दे दी है. इसके साथ ही सरकार की ओर से कीमतों में बिना कटौती के 18 फीसदी की छूट दी गई है. खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय (The Department of Food and Public Distribution) की ओर से जानकारी दी गई है कि किसानों को राहत देने के लिए संबंधित विभाग ने मांग को माना है.

First Published : 15 May 2022, 11:59:43 AM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.