News Nation Logo

किरण मजूमदार शॉ का बड़ा बयान, कोविड की चुनौतियों को अवसर में बदलें

बायोकॉन लिमिटेड (Biocon Limited) की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ (Kiran Mazumdar Shaw) ने कहा कि हमें आशा और उद्देश्य के साथ अपने भविष्य को फिर से संवारने की जरूरत है क्योंकि हर कठिनाई अभूतपूर्व अवसर पैदा करती है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Apr 2021, 03:52:02 PM
Kiran Mazumdar-IIM Udaipur

Kiran Mazumdar-IIM Udaipur (Photo Credit: IANS )

highlights

  • किरण मजूमदार शॉ 9वें वार्षिक दीक्षांत समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थीं
  • उन्होंने कहा कि हमें आशा और उद्देश्य के साथ अपने भविष्य को फिर से संवारने की जरूरत है 

जयपुर :

आईआईएम (IIM) उदयपुर (Udaipur) के छात्रों को संबोधित करते हुए बायोकॉन लिमिटेड (Biocon Limited) की कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजूमदार शॉ (Kiran Mazumdar Shaw) ने कहा, कि कोविड 19 (Coronavirus Epidemic) के बाद की चुनौतियों को अवसरों में परिवर्तित करें. वह 2019-21 एमबीए बैच के लिए हो रहे 9 वें वार्षिक दीक्षांत समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में बोल रही थीं. एक साल का एमबीए, जीएससीएम और डेम बैच 2020 हाल ही में आयोजित किया गया था. किरण मजूमदार शॉ ने रीमैजिनिंग अवर फ्यूचर विषय पर स्नातक छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, कोविड 19 पहली महामारी नहीं है जिसका मानवता ने सामना किया है.

यह भी पढ़ें: Closing Bell 26 April 2021: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन 508 प्वाइंट बढ़कर बंद हुआ सेंसेक्स

भविष्य को फिर से संवारने की जरूरत: किरण मजूमदार शॉ 
उन्होंने कहा कि हमें आशा और उद्देश्य के साथ अपने भविष्य को फिर से संवारने की जरूरत है क्योंकि हर कठिनाई अभूतपूर्व अवसर पैदा करती है. प्रौद्योगिकी समर्थित स्टार्टअप हर जगह पसंद किए जा रहे हैं और व्यवसाय के अवसर बना रहे हैं, हर एक क्षेत्र के लिए अवसर पेश कर रहे हैं. कोविड 19 के बाद की चुनौतियों को अवसरों में बदलने के लिए आपके जैसे छात्रों की आवश्यकता है. कल के लाडर्स के रूप में, मैं आप सभी को बधाई देती हूं और आपसे आग्रह है कि आप अपने उद्देश्य की राह पर चलें.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना से लड़ाई के लिए Google के सुंदर पिचाई ने 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का किया ऐलान

अपने समापन संबोधन में, आईआईएम उदयपुर के निदेशक, प्रो जानत शाह ने कहा कि पिछले साल आईआईएसयू समुदाय के लिए यह बहुत चुनौतीपूर्ण समय था. स्नातक स्तर की पढ़ाई, उनके योगदान और प्रयासों के लिए आईआईएम उदयपुर के लिए ये एक विशेष बैच रहेगा। मैं स्नातक वर्ग से अनुरोध करता हूं कि इस उपहार को समझें जो आपको मिला है और एक अनुकरणीय लीडर बनने का प्रयास करें.

First Published : 26 Apr 2021, 03:52:02 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो