News Nation Logo

भारत में कोरोना से लड़ाई के लिए Google के सुंदर पिचाई ने 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का किया ऐलान

सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने भारत में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 135 करोड़ रुपये के फंड का ऐलान किया है. वहीं दूसरी ओर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) भी सहयोग के लिए आगे आए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Apr 2021, 03:03:41 PM
सुंदर पिचाई (Sundar Pichai)

सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्या नडेला भी सहयोग के लिए आगे आए 
  • भारत में लगातार राहत पहुंचाने का प्रयास करने के साथ ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में मदद करेगी

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): देश में कोरोना वायरस के दूसरे लहर हाहाकार मचा रखा है. जहां एक ओर लगातार संक्रमण के मामले सामने आते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर काफी लोगों की मौत भी हो चुकी है. कोरोना संकट के इस दौर में गूगल  (Google) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने भारत की मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है. सुंदर पिचाई ने भारत में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 135 करोड़ रुपये के फंड का ऐलान किया है. वहीं दूसरी ओर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सीईओ सत्या नडेला (Satya Nadella) भी सहयोग के लिए आगे आए हैं. 

यह भी पढ़ें: RBI ने इन दो कंपनियों के खिलाफ की कार्रवाई, जारी नहीं कर पाएंगी क्रेडिट कार्ड

सत्या नडेला ने कहा है कि उनकी कंपनी भारत में लगातार राहत पहुंचाने का प्रयास करने के साथ ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में मदद करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने यूनिसेफ और गेटइंडिया को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष देने की घोषणा की है. सत्या नडेला ने ट्वीट के जरिए कहा है कि वह भारत की मौजूदा स्थिति को लेकर काफी चिंतित हैं. उनका कहना है कि वह आभारी है कि अमेरिकी सरकार भारत में मदद कर रही है. 

यह भी पढ़ें: ICICI Bank का मुनाफा 260 फीसदी से ज्यादा बढ़ा, ब्याज आय में भी बढ़ोतरी

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण का कहर देश में हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक रविवार को एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 3,54,531 नए मामले मिले. यह किसी एक देश में एक दिन में मिले नए कोरोना संक्रमितों की विश्वभर में सर्वाधिक संख्या है. इस दौरान संक्रमण से रिकॉर्ड 2,806 लोगों की मौत हो गई. देश में एक दिन में महामारी से जान गंवाने वालों की सर्वाधिक संख्या है. कई दिनों से नए मरीजों और मौतों की सर्वाधिक संख्या दर्ज की जा रही है. यह लगातार छठा दिन है जब नए संक्रमितों की संख्या तीन लाख से अधिक रही. इसके चलते संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1 करोड़ 73 लाख 4 हजार 308 पर पहुंच गए हैं, जबकि कुल मृतकों की संख्या 1 लाख 95 हजार 116 पर पहुंच गई है.

इलाज करा रहे मरीज 16.2 प्रतिशत 
इलाज करवाने वाले मरीजों की संख्या 28 लाख के पार चली गई है. देश में कुल इलाजरत मरीज 28 लाख 7 हजार 333 हैं, जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.2 प्रतिशत है. वहीं, कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर गिरकर 82.6 प्रतिशत रह गई है. आंकड़ों के अनुसार इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,42,96,640 हो गई है जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.13 प्रतिशत रह गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Apr 2021, 03:00:04 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो