logo-image

ITC के शेयरहोल्डर्स के लिए बड़ी खबर, सनराइज फूड्स को खरीदेगी कंपनी

आईटीसी (ITC Limited) का कहना है कि इस सौदे से उसके उत्पादों का पोर्टफोलियो बढ़ेगा और मसालों के कारेाबार में उसकी स्थिति मजबूत होगी.

Updated on: 25 May 2020, 07:55 AM

दिल्ली:

विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार करने वाली कंपनी आईटीसी लिमिटेड (ITC Limited) ने कहा है कि वह मसाले बनाने वाली कंपनी सनराइज फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (एसएफपीएल-Sunrise Foods Pvt Ltd) का अधिग्रहण करेगी. हालांकि कंपनी ने सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह 1,800 करोड़ रुपये से 2,000 करोड़ रुपये के आसपास का हो सकता है. कंपनी ने कहा कि उसने एसएफपीएल के साथ एक शेयर खरीद समझौते (एसपीए) पर हस्ताक्षर किया है.

यह भी पढ़ें: Eid-Ul-Fitr 2020: ईद के मौके पर आज शेयर बाजार, कमोडिटी और करेंसी में नहीं होगा कारोबार

मसालों के कारेाबार में उसकी स्थिति मजबूत: ITC
आईटीसी का कहना है कि इस सौदे से उसके उत्पादों का पोर्टफोलियो बढ़ेगा और मसालों के कारेाबार में उसकी स्थिति मजबूत होगी. आईटीसी ने एक बयान में कहा सनराइज के पास 70 सालों से अधिक की विरासत है और वह मसालों की श्रेणी में तेजी से वृद्धि करने वाला ब्रांड है. सनराइज पूर्वी भारत में बाजार में स्पष्ट तौर पर अग्रणी है. कंपनी ने कहा कि ब्रांड ने क्षेत्रीय स्वाद और तरजीह के आधार पर अपने उत्पादों का पोर्टफोलियो तैयार किया है. इसके दम पर उसने कई सालों के दौरान प्रतिबद्ध ग्राहक बनाये हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम किसान योजना (PM Kisan Scheme) के 6 हजार रुपये गांव लौटे प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में भी आएंगे, जानिए कैसे

आईटीसी ने कहा कि प्रस्तावित अधिग्रहण आईटीसी के एफएमसीजी कारोबार को मुनाफे के साथ तेजी से बढ़ाने की रणनीति के अनुकूल है. उद्योग जगत के सूत्रों के अनुसार, इस सौदे में जेएम फाइनेंशियल सनराइज की सलाहकार रही है.