logo-image

2022 की होली ने अर्थव्यवस्था में फूकी 20 हजार करोड़ रुएये की जान, चीनी सामान हुआ का हुआ पूर्ण बहिष्कार

कैट के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने यह भी कहा इस बार चीनी सामानों का न सिर्फ व्यापारियों ने बहिष्कार किया बल्की आम जनता ने भी चीनी सामान को बायकाट कर दिया है.

Updated on: 21 Mar 2022, 11:00 PM

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी पर लगे प्रतिबंध खत्म होने पर इस बार होली का मजा दोगुना हो गया, नतीजन बाजार में चारों तरफ जोरदार खरिदारी दिखी और पिछले कुछ साल के मुकाबले से इस साल 30 फिसदी ज्यादा खरीदारी हुई है, जिसका हिसाब करें तो यह आंकड़ा 20 हजार करोड़ रुपये  है. कन्फेडरेशन ऑफ इंडिया के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल 19 मार्च को पब्लिक डोमेन में यह जानकारी दी. उन्होने आगे कहा कि कैट के महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने यह भी कहा इस बार चीनी सामानों का न सिर्फ व्यापारियों ने बहिष्कार किया बल्की आम जनता ने भी चीनी सामान को बायकाट कर दिया है, जैसे केवल भारत में ही बनाया गया हर्बल रंग एवं गुलाल, पिचकारी, ग़ुब्बारे, चंदन , पूजा सामग्री, परिधान सहित अन्य सामान.

वहीं, मिठाइयां, ड्राई फ्रूट , गिफ्ट आइटम्स, फूल-फल, कपड़े, फर्निशिंग फैब्रिक, किराना, एफएमसीजी प्रोडक्ट, कंज्यूमर ड्युरेबल्स सहित अन्य अनेकों उत्पादों को भी जनता ने खूब खरीदा है. इस बार विषेशतर भारत के कुछ जगहों पर 18 मार्च को होली मनाई गई वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में 19 मार्च को धूम धाम से होली मनाई गाई.

CAIT ने  PM Modi का आभार व्यक्त किया

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार के निवेशक ध्यान दें, सिंटेक्स इंडस्ट्रीज को लेकर आई बड़ी खबर

देश के सबसे बड़े व्यापारी नेता और कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कोविड से राहत के प्रबंधन की तारीफ करते हुए कहा कि सरकार द्वारा कोविड समस्या को बेहतरी से निपटने के कारण ही अब देशभर में कोविड प्रतिबंध समाप्त हुए हैं और व्यापार ने अब रफ़्तार पकड़नी शुरू की है जो देश की अर्थव्यवस्था की लिए एक शुभ संकेत है.