logo-image

देश के इस प्राइवेट बैंक के CEO ने ट्रेनर, ड्राइवर और घर में काम करने वालों को गिफ्ट में दिए करोड़ों के शेयर

वी वैद्यनाथन (V Vaidyanathan) पहले भी कुछ लोगों को आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) के अपने शेयर उपहार में दे चुके हैं.

Updated on: 22 Feb 2022, 03:22 PM

highlights

  • वी वैद्यनाथन ने अपने ड्राइवर, ट्रेनर हाउसहेल्प को 3.95 करोड़ रुपये के शेयर गिफ्ट किए 
  • मई 2021 में तीन लोगों को करीब 2.43 करोड़ रुपये मूल्य के 4.5 लाख उपहार में दिए थे 

मुंबई:

भारत में रतन टाटा, अज़ीम प्रेमजी समेत कई धनकुबेरों के द्वारा दिए गए दान की चर्चा होती रहती है. वहीं अब देश के एक निजी बैंक आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वी वैद्यनाथन (V Vaidyanathan) ने दरियादिली की नई मिसाल खड़ी कर दी है. दरअसल, वैद्यनाथन ने अपने ड्राइवर, ट्रेनर और घर में काम करने वाले हाउसहेल्प को आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के 3.95 करोड़ रुपये के शेयर उपहार में दिए हैं. वी वैद्यनाथन ने 5 लोगों को करीब 9 लाख शेयर गिफ्ट किए हैं. बता दें कि इन पांच लोगों का आईडीएफसी फर्स्ट बैंक से किसी भी प्रकार का कोई रिश्ता नहीं है.

यह भी पढ़ें: राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इस स्टॉक पर बुलिश हैं ब्रोकरेज हाउस

बता दें कि वी वैद्यनाथन पहले भी कुछ लोगों को आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) के अपने शेयर उपहार में दे चुके हैं. बैंक के द्वारा बाजार नियामक को दी गई जानकारी के मुताबिक वैद्यनाथन ने अपने ट्रेनर रमेश राजू को 3 लाख शेयर, हाउसहेल्प प्रांजल नार्वेकर को 2 लाख शेयर और ड्राइवर अल्गारसामी सी मुनापर को 2 लाख शेयर गिफ्ट में दिए हैं. वहीं ऑफिस सपोर्ट स्टाफ दीपक पाठारे और हाउस हेल्प संतोष जोगाले को क्रमश: 1-1 लाख शेयर गिफ्ट किए हैं.   

यह भी पढ़ें: सावधान! पहले इस शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति, लेकिन अब कंगाल बनाने को है आमादा

वैद्यनाथन ने इससे पहले भी मई 2021 में तीन लोगों को घर खरीदने के लिए करीब 2.43 करोड़ रुपये मूल्य के 4.5 लाख शेयर तोहफे में दिए थे. अक्टूबर 2020 में उन्होंने अपने पूर्व गणित शिक्षक गुरदयाल सैनी को कृतज्ञता के रूप में लगभग 30 लाख रुपये के 1 लाख शेयर उपहार में दिए थे.