News Nation Logo

शेयर मार्केट में पैसा कमाने का सुनहरा मौका, अगले हफ्ते आएगा IRFC का IPO

Latest Share Market News: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक IRFC का आईपीओ 18 जनवरी 2021 को खुलेगा और 20 जनवरी को बंद होगा. वहीं यह आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 3 दिन पहले यानि 15 जनवरी को खुलेगा.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Jan 2021, 02:21:18 PM
Indian Railway Finance Corporation-IRFC

Indian Railway Finance Corporation-IRFC (Photo Credit: newsnation)

मुंबई :

Latest Share Market News: शेयर बाजार (Stock Market) में निवेश करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, 2021 का पहला IPO अगले हफ्ते लॉन्च होने जा रहा है. इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन (IRFC) 4,600 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अगले हफ्ते IPO लाने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक IRFC सार्वजनिक क्षेत्र की पहली एनबीएफसी है जो कि शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में नई ऊंचाई पर पेट्रोल का भाव, पांच दिन बाद फिर बढ़े दाम

आईपीओ 18 जनवरी 2021 को खुलेगा और 20 जनवरी को होगा बंद 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक IRFC का आईपीओ 18 जनवरी 2021 को खुलेगा और 20 जनवरी को बंद होगा. वहीं यह आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 3 दिन पहले यानि 15 जनवरी को खुलेगा. इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन ने अपने IPO के लिए इश्यू प्राइस 25 से 26 रुपये प्रति शेयर तय किया है. निवेशकों को आईपीओ में न्यूनतम 575 शेयर के लिए अप्लाई करना जरूरी होगा यानि एक लॉट 575 शेयर का है. कोई भी निवेशक अधिकतम 13 लॉट के लिए अप्लाई कर सकेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस आईपीओ के तहत कुल 178 करोड़ शेयर जारी करने जा रही है.

यह भी पढ़ें: 2020 में गौतम अडानी की दौलत में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी, यहां देखें अरबपतियों की लिस्ट

कर्मचारियों के लिए 50 लाख शेयर को आरक्षित
गौरतलब है कि इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) का आईपीओ पहले ही आ चुका है. वहीं RailTEL का आईपीओ जल्द आ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन के आईपीओ के तहत कंपनी के कर्मचारियों के लिए 50 लाख शेयर को आरक्षित किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल बिजनेस को बढ़ाने और भविष्य में पूंजी की जरूरतों और कॉर्पोरेट खर्चों को पूरा करने के लिए करेगी.

First Published : 13 Jan 2021, 02:17:46 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.