logo-image

Gautam Adani ने दुनिया के 9वें अमीर शख्स बन फिर मारी बाजी, Mukesh Ambani हुए रेस से बाहर

Gautam Adani Latest News: जहां पिछली रिपोर्ट्स में गौतम अडानी (Gautam Adani) के एशिया (Asia) के सबसे अमीर शख्स होने का टैग मिला था वहीं अब ताज़ी खबर है कि गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के टॉप 10 अमीर शख्सों में 9 वें शख्स बन गए हैं.

Updated on: 06 Apr 2022, 03:37 PM

highlights

  • पहले एशिया के अमीर शख्स बन मारी थी गौतम अडानी ने बाजी
  • अब दुनिया के टॉप 10 अमीरों में 9वे रैंक पर पहुंचे गए है गौतम अडानी

नई दिल्ली:

Gautam Adani Latest News: अडानी ग्रुप (Adani Group)के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) एक बार फिर बाजी मार गए हैं और रेस में लगातार दूसरी बार तेज रेस के घोड़े बने हैं. जहां पिछली रिपोर्ट्स में गौतम अडानी (Gautam Adani) के एशिया (Asia) के सबसे अमीर शख्स होने का टैग मिला था वहीं अब ताज़ी खबर है कि गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के टॉप 10 अमीर शख्सों में 9 वें शख्स बन गए हैं. इसी के साथ दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में से मुकेश अंबानी बाहर हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंः महंगाई की मारः डीजल की कीमत से इतना बिगड़ा आम आदमी का किचन बजट

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire’s Index) की रिपोर्ट्स के मुताबिक गौतम अडानी 108 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट शामिल हो गए हैं. पिछले दो दिनों में अडानी की नेटवर्थ में आठ अरब डॉलर (करीब 60 हजार करोड़ रुपये) की बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ेंः Delhi Under Triple Attack: बुधवार को पेट्रोल- डीजल ही नहीं CNG की भी बढ़ी कीमतें

इस साल अडानी की नेटवर्थ में 31.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.गौतम अडानी अपनी इस सफलता से ना सिर्फ मुकेश अंबानी को पछाड़ चुके हैं बल्कि उन्होंने अमेरिका के लैरी एलिसन (Larry Ellison) से भी बाजी मार ली है.