logo-image

Delhi Under Triple Attack: बुधवार को पेट्रोल- डीजल ही नहीं CNG की भी बढ़ी कीमतें

Delhi Under Triple Attack: बुधवार को पेट्रोल- डीजल ही नहीं सीएनजी के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी कर दी गई है.

Updated on: 06 Apr 2022, 08:55 AM

highlights

  • सोमवार के बाद एक बार फिर से CNG के दामों में इजाफा हो गया  है
  • दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 66.61 रुपये प्रति किलो हो गई है

नई दिल्ली:

Delhi Under Triple Attack: इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas )ने सोमवार के बाद एक बार फिर से  सीएनजी (CNG) के दामों में बढ़ोतरी का बड़ा झटका दिया है. बुधवार को पेट्रोल- डीजल ही नहीं सीएनजी के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 2.5 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी कर दी गई है. दिल्ली में सीएनजी की नई कीमत 66.61 रुपये प्रति किलो हो गई है. रविवार को देर रात भी सीएनजी की कीमत में 80 पैसे प्रति किलो की बढ़ोतरी के बाद नई कीमतें लागू हुई थीं. वहीं रविवार से पहले शुक्रवार 1 अप्रैल 2022 को राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 80 पैसे प्रति किलोग्राम का उछाल रहा था.  पिछले 1 महीने में सीएनजी की कीमतों में लगभग 10 रुपये/किलो का उछाल दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों ने 16 वें दिन बुधवार को पार किया 105 रुपये का आंकड़ा

बता दें आज से दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी की बढ़ी हुई कीमतें लागू हो चुकी हैं. पिछले 1 महीने में सीएनजी की कीमतों में यह नौवीं बार बढ़ोतरी है. इससे पहले आईजीएल (Indraprastha Gas )ने सोमवार को सीएनजी की कीमतों में 3.30 रुपये प्रति किलो की दर से इजाफा किया था.

बुधवार, 6 अप्रैल 2022 को सीएनजी की कीमतें (CNG Prices)

गुरूग्राम में एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 74.94 रुपये हो गई है.

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 69.18 रुपये हो गयी है.