logo-image

हिस्सा बेच सकता है फ्यूचर ग्रुप (Future Group), रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) से चल रही है बातचीत: सूत्र

सूत्रों के मुताबिक किशोर बियानी (Kishore Biyani) की अगुवाई वाला फ्यूचर समूह (Future Group) और रिलांयस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने कुछ समय पहले इस संदर्भ में बातचीत शुरू की थी.

Updated on: 19 Jun 2020, 12:25 PM

दिल्ली:

फ्यूचर समूह (Future Group) अपनी कंपनी फ्यूचर रिटेल (Future Retail) और कुछ अन्य इकाइयों में हिस्सेदारी बेचने के लिये दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के साथ बातचीत कर रहा है. दोनों पक्षों के बीच बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. किशोर बियानी (Kishore Biyani) की अगुवाई वाला फ्यूचर समूह और रिलांयस इंडस्ट्रीज ने कुछ समय पहले इस संदर्भ में बातचीत शुरू की थी.

यह भी पढ़ें: कर्ज से पूरी तरह मुक्त हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज, सिर्फ 58 दिन में जुटा लिए 1,68,818 करोड़ रुपये

मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत जारी है और यह काफी आगे बढ़ चुकी है, लेकिन अब तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है. इससे पहले, फ्यूचर समूह, फ्यूचर रिटेल में हिस्सेदारी बेचने के लिये प्रेमजी इनवेस्ट (PremjiInvest) और निजी इक्विटी कंपनी समारा कैपिटल (Samara Capital) के साथ संभावना टोटाल रहा था. प्रेजी इनवेस्ट विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी (Azim Premji) की निवेश इकाई है. उसने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बातचीत में अन्य इकाइयां भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: एशियाई विकास बैंक (Asian Development Bank) ने भारतीय अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट का अनुमान जताया, जानें कितना पड़ेगा असर

फ्यूचर ग्रुप का हिस्सा बिक्री पर कुछ भी कहने से इनकार
इस बारे में संपर्क किये जाने पर कि फ्यूचर ग्रुप ने कुछ भी कहने से मना कर दिया. वहीं रिलायंस (RIL) के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी की नीति के अनुसार हम मीडिया अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करते। वैसे कंपनी निरंतर विभिन्न अवसरों का आकलन करती रहती है. यदि कोई समझौता हो जाता है तो यह फ्यूचर समूह के लिये राहत भरी सांस होगी क्योकि इसके प्रवर्तक किशोर बियाणी मार्च में कर्ज चुकाने के मामले में डिफाल्ट हो चुके हैं.