logo-image

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का उद्योग जगत से सवाल- आखिर क्यूं नहीं हो रहा निवेश

Finance Minister Nirmala Sitharaman News Today: वित्त मंत्री (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने पूछा कि आखिर घरेलू निवेशकों को मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में निवेश को लेकर झिझक क्यूं बनी हुई है.

Updated on: 13 Sep 2022, 07:16 PM

नई दिल्ली:

Finance Minister Nirmala Sitharaman News Today: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आज यानि मंगलवार को घरेलू उद्योग जगत के सामने अपने सवाल रखे. एक कार्यक्रम में पहुंची वित्त मंत्री (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने घरेलू निवेशकों को उनके द्वारा निवेश को लेकर सुस्त रुख अपनाए जाने पर नाराजगी जताई. वित्त मंत्री (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने पूछा कि आखिर घरेलू निवेशकों को मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में निवेश को लेकर झिझक क्यूं बनी हुई है. इसी कड़ी में उन्होंने (Finance Minister Nirmala Sitharaman) भारतीय उद्योग जगत की तुलना भगवान हनुमान (Lord Hanuman) से की. उन्होंने (Finance Minister Nirmala Sitharaman) कहा कि यह बिल्कुल उस दृश्य जैसा है जब दूसरे व्यक्ति द्वारा हनुमान जी को याद दिलाया जाता है कि वे हनुमान हैं यानि वे असीम शक्ति का भंडार हैं. 

सरकार अपना सहयोग देने के लिए तैयार
वित्त मंत्री (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने आगे कहा कि उन्हें भारतीय उद्योग जगत की ताकत को खुद पहचानना चाहिए. क्यों कि हनुमान की तरह किसी दूसरे व्यक्ति के किरदार में भला कौन दूसरा उन्हें इस शक्ति का आभास करवाएगा. उन्होंने (Finance Minister Nirmala Sitharaman) उद्योग जगत के निवेशकों से उनकी परेशानी के बारे में पूछा साथ ही यह विश्वास भी दिलाया कि सरकार का साथ भी उद्योग जगत को दिया जाएगा. उन्होंने (Finance Minister Nirmala Sitharaman) कहा सरकार उद्योग जगत के साथ काम करने के लिए तैयार है और इसके लिए जरूरी कदम भी उठाएगी.

ये भी पढ़ेंः शेयर बाजारों में उछाल, सेंसेक्स खूब चढ़ा; तो निफ्टी ने तोड़े रिकॉर्ड

विदेशी निवेशकों की बढ़ रही दिलचस्पी, घरेलू निवेशक ना गवाएं मौका
वित्त मंत्री (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने कहा कि ऐसे समय में जब विदेशी निवेशक भारत में निवेश को लेकर अपनी विशेष रुचि दिखा रहे हैं घरेलू निवेशकों को आगे आना ही चाहिए. घरेलू उद्योगों को ये मौका किसी भी हाल में गंवाना नहीं चाहिए.