logo-image

Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर शख्स की संपत्ति हुई कम, 200 बिलियन डॉलर से घट कर हुई इतनी

Elon Musk Net worth

Updated on: 09 Nov 2022, 11:03 AM

नई दिल्ली:

Elon Musk Net worth: इन दिनों एलन मस्क अलग- अलग मामलों को लेकर आए दिन सुर्खियों में बने हुए हैं. मामला पहले ट्विटर के मालिक बनने का रहा और फिर ट्विटर पर ब्लू टिक की नोकझोंक से एलन मस्क छाए रहे. अब नई खबर उनकी संपत्ति को लेकर आई है. दरअसल दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ट्विटर के नए मालिक की संपत्ति में जबरदस्त गिरावट दर्ज हुई है. मंगलवार को उनकी संपत्ति 200 बिलियन डॉलर से गिर कर 194.8 बिलियन डॉलर हो गई.

टेस्ला की वजह से हुआ Elon Musk को बड़ा नुकसान

दरअसल इस खबर की पुष्टि अमेरिकन बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स से हुई है. फोर्ब्स के मुताबिक एलन मस्क को संपत्ति में इतना बड़ा नुकसान टेस्ला शेयर्स की वजह से हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो करीब 622 बिलियन डॉलर मार्केट वैल्यु वाली टेस्ला शेयर की मार्केट वैल्यु भी घट कर आधी हो गई है. जानकारी हो कि 15 फीसदी हिस्सेदारी वाले टेस्ला शेयर्स से एलन की संपत्ति को एक बड़ा हिस्सा मिलता है. बताया जा रहा है कि टेस्ला शेयर्स की मार्केट वैल्यु गिरने से एलन को इस साल अप्रैल से करीब 70 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel: रूसी तेल पर विदेश मंत्री के बयान के बाद पेट्रोल- डीजल के नए भाव जारी

टेस्ला नहीं ट्विटर पर हो गया एलन मस्क का ध्यान केंद्रित

एलन मस्क की संपत्ति को नुकसान के पीछे की वजह कहीं ना कहीं ट्विटर को भी माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस साल अप्रैल से ही एलन ट्विटर के लिए चर्चाओं में आना शुरू हो गए थे. उनका ध्यान भी टेस्ला से हटकर ट्विटर पर आ गया है. ट्वीट्स को लेकर ही कहा जा रहा है कि एलन ने इस साल अप्रैल से ही टेस्ला को लेकर बहुत कम ट्वीट किए हैं. 

ये भी पढ़ेंः Elon Musk Tweets: रिपब्लिकन या डेमोक्रैटिक आखिर किस तरफ है मस्क का रुझान