News Nation Logo
Banner

एलन मस्क (Elon Musk) से महज एक हफ्ते में ही छिन गया दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज

फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक सोमवार को टेस्ला (Tesla) के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी, जिसकी वजह से एक दिन में उनकी संपत्ति में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट दर्ज की गई.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Jan 2021, 03:57:12 PM
Elon Musk

एलन मस्क (Elon Musk) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और स्पेस-एक्स के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) से महज एक हफ्ते के भीतर ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज छिन गया है. वहीं अमेजन (Amazon) के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी, जिसकी वजह से एक दिन में उनकी संपत्ति में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ें: Budget 2021: मोदी सरकार बजट में हेल्थ सेक्टर के लिए कर सकती है बड़ा ऐलान

टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को कारोबार के दौरान टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया गया. शेयर में आई भारी गिरावट की वजह से एलन मस्क का नेटवर्थ घटकर 176.2 अरब अमेरिकी डॉलर हो गया है. बता दें कि इससे पहले एलन मस्क माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने थे.

यह भी पढ़ें: Union Budget: आजाद भारत में पहली बार पूरी तरह पेपरलेस होगा आगामी बजट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क की नेटवर्थ पिछले हफ्ते बढ़कर 188 बिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा हो गई थी. वहीं दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की नेटवर्थ 187 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई थी. टेस्ला के शेयर में लगातार तेजी की वजह से एलन मस्क की नेटवर्थ में बढ़ोतरी देखने को मिली थी. गौरतलब है कि टेस्ला 2018 तक वाहन उत्पादन को मुनाफे में लाने के लिए संघर्ष कर रही थी. तभी उसकी किस्मत बदल गई. इसके बाद से कंपनी लगातार मुनाफे में कारोबार करते हुए देखी गई है.

First Published : 12 Jan 2021, 03:57:12 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.