logo-image

बिल गेट्स को पछाड़ते हुए Elon Musk बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स

49 वर्षीय Elon Musk ने जनवरी, 2020 के बाद से अपनी नेटवर्थ में 100 अरब डॉलर से अधिक का इजाफा किया है, जो उन्हें दुनिया के सबसे अमीर 500 व्यक्तियों की सूची में तेजी से आगे ले जा रहा है.

Updated on: 24 Nov 2020, 03:58 PM

सैन फ्रांसिस्को :

टेस्ला (Tesla) के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स ने सोमवार को मस्क को 127.9 अरब डॉलर की कुल संपत्ति के साथ पहली बार बिल गेट्स के ऊपर रखा, जिनकी कुल संपत्ति 127.7 अरब डॉलर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद, निफ्टी ने 13,079 की नई ऊंचाई को छुआ

49 वर्षीय इस उद्यमी ने जनवरी, 2020 के बाद से अपनी नेटवर्थ में 100 अरब डॉलर से अधिक का इजाफा किया है, जो उन्हें दुनिया के सबसे अमीर 500 व्यक्तियों की सूची में तेजी से आगे ले जा रहा है.

यह भी पढ़ें: S&P ग्लोबल रेटिंग्स ने बैंकिंग सेक्टर को लेकर जारी किया डराने वाला अनुमान

सोमवार को टेस्ला की बाजार पूंजी 500 अरब डॉलर के करीब पहुंची 
मस्क की कुल संपत्ति में इसलिए उछाल देखने को मिला है, क्योंकि इलेक्ट्रिक कार निर्माण कंपनी टेस्ला के शेयरों में इजाफा हुआ है और सोमवार को इसकी बाजार पूंजी 500 अरब डॉलर के करीब पहुंच चुकी है. हालांकि, मस्क और गेट में इस दौरान ज्यादा अंतर नहीं है और हो सकता है कि आने वाले समय में इनके स्थान में भी परिवर्तन देखने को मिले. अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस इस सूची में नेटवर्थ 182 अरब डॉलर के साथ पहली पंक्ति पर बने हुए हैं.