logo-image

Diwali Muhurat Trading 2022: मुहूर्त ट्रेडिंग से गुलजार होगा बाजार, 1 घंटे का खास होगा समय

Diwali Muhurat Trading 2022

Updated on: 24 Oct 2022, 03:10 PM

highlights

  • एक घंटे के लिए खुलेगा आज दिवाली के दिन शेयर मार्केट
  • प्री ओपनिंग सेशन शाम 6 बजकर 8 मिनट तक का रहेगा

नई दिल्ली:

Diwali Muhurat Trading 2022: आज हिंदू धर्म के महापर्व दिवाली की धूम देश भर में है. ऐसे में शुभ माने जाने वाली दिवाली कारोबारियों के लिए भी मुहूर्त ट्रेडिंग से खास होने वाली है. जी हां हर बार की दिवाली की तरह आज भी एक घंटे के लिए शेयर मार्केट खुलने जा रही है. जाहिर है निवेशकों को इसका बेसब्री से इंतजार है. इस बार मुहूर्त ट्रेडिंग का समय शाम 6 बजकर 15 मिनट से शुरु होकर 7 बजकर 15 मिनट तक रहेगा. वहीं प्री ओपनिंग सेशन की बात करें तो यह शाम 6 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजकर 8 मिनट तक रहेगा.

मुहुर्त ट्रेंडिग का विशेष है महत्व

भारत में बात चाहे कारोबार की हो या शादी- ब्याह की शुभ मुहूर्त का खास महत्व रहता है. ऐसे में निवेशकों को भी शुभ मुहूर्त में निवेश से उनके कारोबारी में वृद्धि की आशा रहती है. माना भी जाता है, खास मुहूर्त में की गई ट्रेडिंग व्यापार के फलने- फुलने का कारण बनती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बाजार के आंकड़े दिखाते हैं कि मुहूर्त ट्रेडिंग के बाजार में तेजी रहती है. इस बार भी सेंसेक्स 60 हजार अंकों के पार जाने की उम्मीद की जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel Price Today: दिवाली पर तेल के नए भाव जारी, जानिए कितने बदले रेट्स

इन सेक्टर्स में हो सकता है निवेश
जानकारों की मानें तो इस बार निवेशक खास मुहूर्त में कुछ खास सेक्टरों जैसे बैंकिग, ऑटोमोबाइल और सोने में निवेश करने की योजना बना सकते हैं. जाहिर है इन सेक्टर्स में आने वाले समय में अच्छी ग्राोथ देखने को मिल सकती है. ऐसे में निवेशकों की नजर इन सेक्टर्स पर रह सकती है.

ये भी पढ़ेंः Elon Musk On Twitter: 75 फीसदी ट्विटर कर्मचारियों की नौकरी खतरे में, मस्क दे रहे बड़ा बयान