News Nation Logo

भारत में Pizza Hut, KFC, Costa Coffee का संचालन करने वाली कंपनी के IPO का प्राइस बैंड तय

देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International) के IPO का प्राइस बैंड 86-90 रुपये तय हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 4 अगस्त को कंपनी का आईपीओ खुल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Jul 2021, 01:23:46 PM
Devyani International IPO

Devyani International IPO (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • देवयानी इंटरनेशनल के IPO का प्राइस बैंड 86-90 रुपये तय 
  • आईपीओ (IPO) में 440 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी होंगे

नई दिल्ली :

Devyani International IPO: भारत में Pizza Hut, KFC, Costa Coffee का संचालन करने वाली कंपनी के IPO का प्राइस बैंड तय हो गया है. यम ब्रांड (Yum Brand) की फ्रेंचाइजी और क्विक सर्विस रेस्टोरेंट चेन (Quick Restaurant Chain) की ऑपरेटर देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International) के IPO का प्राइस बैंड 86-90 रुपये तय हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 4 अगस्त को कंपनी का आईपीओ खुल रहा है और 6 अगस्त को बंद हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  देवयानी इंटरनेशनल ने इस आईपीओ के जरिए कुल 1,838 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की इस योजना से Startup सेक्टर को खूब मिला बढ़ावा, लाखों लोगों को मिली नौकरियां

कर्मचारियों के लिए आईपीओ में आरक्षित रहेंगे 5.5 लाख शेयर 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आईपीओ में  440 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू जारी होंगे और 15,53,33,330 इक्विटी ऑफर फॉर सेल के जरिए बिक्री की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Temasek Holdings की पूर्ण सब्सिडियरी कंपनी Dunearn Investments (Mauritus) Pte. Ltd और  प्रमोटर RJ कॉर्प कंपनी में अपनी हिस्सेदारी की बिक्री करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के कर्मचारियों के लिए इस आईपीओ में 5.5 लाख शेयर आरक्षित रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी आईपीओ के जरिए जुटाई गई रकम में से 324 करोड़ रुपये का इस्तेमाल बकाये को चुकाने में कर सकती है. वहीं कंपनी के शेयर होल्डर्स के पास ऑफर फॉर सेल का पैसा जाएगा.

यह भी पढ़ें: अलर्ट! KYC नहीं कराया है तो बंद हो सकता है Demat-ट्रेडिंग अकाउंट, जानिए अब क्या करें

कोरोना काल में कंपनी ने स्टोर के नेटवर्क को बढ़ाया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Devyani International में रवि कांत जयपुरिया, वरुण जयपुरिया और आरजे कॉर्प की 75.79 फीसदी हिस्सेदारी है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के बावजूद 31 मार्च को खत्म हुए 6 महीने के दौरान कंपनी ने अपने स्टोर के नेटवर्क को बढ़ाया है. देवयानी इंटरनेशनल की टक्कर जुबिलेंट फूडवर्क्स, बर्गर किंग इंडिया और वेस्टलाइफ डेवलपमेंट से है.

यह भी पढ़ें: RBI ने अब इस बैंक का लाइसेंस किया कैंसिल, ग्राहकों की जमा रकम का क्या होगा, जानें यहां

First Published : 30 Jul 2021, 01:23:46 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो