logo-image

Deutsche Bank के पूर्व को- सीईओ का निधन, 59 साल के थे Anshu Jain

Anshu Jain Dies At 59: अंशु (Anshu Jain) के साथ काम करने वाले वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन, टाइगर वॉच ने कहा, यह बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि हमें आज सुबह श्री अंशु जैन (Anshu Jain) के निधन के बारे में पता चला.

Updated on: 13 Aug 2022, 10:11 PM

नई दिल्ली:

Anshu Jain Dies At 59: निवेश बैंकर और ड्यूश बैंक के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशु जैन (Anshu Jain) का शनिवार को निधन हो गया. वह 59 वर्ष के थे. अंशु (Anshu Jain) के साथ काम करने वाले वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन, टाइगर वॉच ने कहा, यह बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि हमें आज सुबह श्री अंशु जैन (Anshu Jain) के निधन के बारे में पता चला. जैन भारत भर में कई अन्य वन्यजीव संरक्षण हस्तक्षेपों के एक महत्वपूर्ण समर्थक थे. हमने एक प्रिय मित्र और भारत के वन्य जीवन के उत्साही चैंपियन को खो दिया है.

परिवार ने दी जानकारी 
उनके परिवार ने एक विज्ञप्ति में कहा, अंशु जैन, उम्र 59, कैंसर के साथ पांच साल की भयंकर लड़ाई के बाद रात निधन हो गया. बता दें जैन (Anshu Jain) का जन्म जयपुर में हुआ था और उन्होंने (Anshu Jain) दिल्ली विश्वविद्यालय के श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अर्थशास्त्र की पढ़ाई की थी.

ये भी पढ़ेंः सिलचर से इंफाल तक का फिर शुरू होगा हवाई सफर, आइजोल का भी जुड़ेगा रास्ता

अंशु जैन (Anshu Jain) ने साल 1983 में बीए की डिग्री हासिल की थी. इसके बाद वे (Anshu Jain) 19 साल की उम्र में अमेरिका चले गए थे और साल 1985 में उन्होंने मैसाचुसेट्स एमहस्र्ट विश्वविद्यालय में इसेनबर्ग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से फाइनेंस में एमबीए किया था.

ये भी पढ़ेंः अडानी समूह ओडिशा में 57,575 करोड़ रुपये का करेगा निवेश, प्रस्ताव को मिली मंजूरी

साल 2011 में संभाला था डॉयचे बैंक में बड़ा पद
जैन (Anshu Jain) ने वॉल स्ट्रीट पर किडर, पीबॉडी एंड कंपनी में डेरिवेटिव रिसर्च के रूप में अपना करियर शुरू किया. उन्होंने वहां 1985 से 1988 तक काम किया. सितंबर 2004 में, उन्हें माइकल कोहर्स के साथ कॉपोर्रेट और निवेश बैंक का सह-प्रमुख नियुक्त किया गया. जुलाई 2011 में, जैन को डॉयचे बैंक (Deutsche Bank) का सह-सीईओ (deutsche bank co ceo) नियुक्त किया गया था.