News Nation Logo

Coronavirus (Covid-19): दिल्ली में व्यापारियों ने 17 मई तक स्वैच्छिक लॉकडाउन करने का किया ऐलान

Coronavirus (Covid-19): दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों ने मीटिंग में कहा कि दिल्ली में कोरोना को लेकर हालात ठीक नहीं है और इस लिए 10 मई से आगे 17 मई तक दिल्ली के प्रमुख व्यापारी संगठन अपने बाजारों में स्वैच्छिक स्वयं लॉकडाउन करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 07 May 2021, 07:32:13 AM
The Confederation of All India Traders-CAIT

The Confederation of All India Traders-CAIT (Photo Credit: IANS )

highlights

  • 17 मई तक दिल्ली के प्रमुख व्यापारी संगठन अपने बाजारों में स्वैच्छिक स्वयं लॉक डाउन करेंगे
  •  कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली में सम्पूर्ण लॉकडाउन सख्ती के साथ लगाया जाना जरूरी

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (The Confederation of All India Traders-CAIT)ने दिल्ली की विभिन्न प्रमुख व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया है कि कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर अभी भी दिल्ली में दुकानें और मार्किट खोलने लायक हालात नहीं बने हैं. वर्तमान में इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की जरूरत है. कैट ने आज एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक पत्र भेजकर वर्तमान लॉकडाउन को 17 मई तक आगे बढ़ाने का आग्रह किया है. दिल्ली में वर्तमान में जारी लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) 10 मई को समाप्त हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: पेट्रोल साढ़े पांच रुपये और डीजल 3 रुपये लीटर हो सकता है महंगा, जानिए क्यों

मीटिंग में 100 से अधिक व्यापारी संगठनों के व्यापारी नेता थे मौजूद
दिल्ली के सभी भागों के प्रमुख व्यापारिक संगठनों ने मीटिंग में यह भी कहा कि दिल्ली में कोरोना को लेकर हालात ठीक नहीं है और इस लिए 10 मई से आगे एक सप्ताह अर्थात 17 मई तक दिल्ली के प्रमुख व्यापारी संगठन अपने बाजारों में स्वैच्छिक स्वयं लॉक डाउन करेंगे. मीटिंग में दिल्ली के 100 से अधिक व्यापारी संगठनों के व्यापारी नेता मौजूद थे. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी सूरत में हम दिल्ली के व्यापारियों को कोरोना की आग में जलते रहने के लिए नहीं छोड़ सकते.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, मोदी सरकार ने पेंशनधारकों को राहत देने के लिए किया ये बड़ा ऐलान

व्यापारियों द्वारा स्वैच्छिक लॉकडाउन किया जाना ही वर्तमान में एक मात्र विकल्प
इसलिए या तो सरकार द्वारा लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाया जाए अथवा व्यापारियों द्वारा स्वैच्छिक लॉकडाउन किया जाना ही वर्तमान में एक मात्र विकल्प है. मीटिंग में इस बात का भी जिक्र किया गया कि, दिल्ली में लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है. केवल दुकानें बंद है जबकि आने जाने पर कोई रोक टोक नहीं है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली में सम्पूर्ण लॉकडाउन सख्ती के साथ लगाया जाना जरूरी है. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 07:32:13 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.