News Nation Logo

Petrol Price Today: पेट्रोल साढ़े पांच रुपये और डीजल 3 रुपये लीटर हो सकता है महंगा, जानिए क्यों

Petrol Price Today: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रेडिट सुईस (Credit Suisse) की रिपोर्ट के अनुसार विदेशी बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के ऊपर मार्जिन को सुधारने का दबाव है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 May 2021, 03:22:26 PM
Petrol Price Today

Petrol Price Today (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • घाटे को दूर करने की कोशिश करने पर पेट्रोल 5.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल 3 रुपये लीटर तक महंगा हो सकता है
  • विदेशी बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के ऊपर मार्जिन को सुधारने का दबाव

नई दिल्ली :

Petrol Price Today: आम आदमी को आने वाले समय में बड़ा झटका लग सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले समय में पेट्रोल के दाम में 5 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हो सकती है. बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा के चुनाव परिणाम के आने के बाद से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी है. बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. गुरुवार यानी 6 मई को सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल 25 पैसे और डीजल 30 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 25 पैसे प्रति लीटर और 20 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. वहीं कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल 22 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया है. दिल्ली और मुंबई में डीजल के दाम में 30 पैसे की बढ़ोतरी की गई है, जबकि कोलकाता और चेन्नई में डीजल क्रमश: 28 पैसे प्रति लीटर और 26 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी, मोदी सरकार ने पेंशनधारकों को राहत देने के लिए किया ये बड़ा ऐलान

घाटे को दूर करने की कोशिश करने पर महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल: क्रेडिट सुईस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रेडिट सुईस (Credit Suisse) की रिपोर्ट के अनुसार अगर ऑयल मार्केटिग कंपनियों ने मार्जिन को सही करने यानी अपने घाटे को दूर करने की कोशिश की तो पेट्रोल 5.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल 3 रुपये लीटर तक महंगा हो सकता है. रिपोर्ट के अनुसार विदेशी बाजार में कच्चे तेल के दाम बढ़ने की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के ऊपर मार्जिन को सुधारने का दबाव है. ऐसे में अगर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां मार्जिन वित्त वर्ष 2019-20 के स्तर पर बनाना चाहती हैं तो पेट्रोल 5.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल 3 रुपये लीटर तक महंगा हो सकता है. गौरतलब है कि चुनावी माहौल में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी भी तरह की बढ़ोतरी नहीं की थी.

चारों महानगर में पेट्रोल-डीजल का दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार गुरुवार (6 मई 2021) को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में ग्राहकों को पेट्रोल क्रमश: 90.99 रुपये, 91.14 रुपये, 97.34 रुपये और 92.90 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. दूसरी ओर दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 81.42 रुपये, 84.26 रुपये, 88.49 रुपये और 86.35 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2021, 03:22:26 PM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो