logo-image

Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन में इस बड़ी बिस्कुट कंपनी की निकल पड़ी, टूट गया 82 साल की बिक्री का रिकॉर्ड

Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन में सैकड़ों-हजारों किलोमीटर पैदल जाने वाले प्रवासियों के लिए पारले जी (Parle-G) काफी मददगार रहा. स्वंयसेवी संस्थाओं, मदद करने वाले, प्रवासियों की खरीदारी की वजह से पारले जी की बिक्री में भारी उछाल देखने को मिला है.

Updated on: 09 Jun 2020, 03:35 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देशभर में लागू रहे लॉकडाउन (Lockdown) के चलते ज्यादातर बिजनेस को नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि इन सबके बीच हम सबके सबसे पसंदीदा पारले-जी (Parle-G) की बिक्री में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है. बिक्री यहां तक हुई है कि पिछले 82 साल का रिकॉर्ड टूट चुका है. बता दें कि लॉकडाउन में सैकड़ों और हजारों किलोमीटर पैदल जाने वाले प्रवासियों के लिए पारले जी काफी मददगार रहा. स्वंयसेवी संस्थाओं, मदद करने वाले और खुद प्रवासियों के द्वारा खरीदारी की वजह से इसकी बिक्री (Parle-G Biscuit Sales) में भारी उछाल देखने को मिला है.

यह भी पढ़ें: सरकार ने शून्य जीएसटी रिटर्न फाइल करने वालों के लिए शुरू की ये सेवा, 22 लाख टैक्सपेयर्स को होगा फायदा

1938 से पारले जी आम लोगों का सबसे पसंदीदा ब्रांड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1938 से पारले जी आम लोगों का सबसे पसंदीदा ब्रांड रहा है. लॉकडाउन में सिर्फ 5 रुपये के इस बिस्कुट ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बना दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक पिछले 8 दशक में पिछले तीन महीने मार्च, अप्रैल और मई के दौरान पारले जी की बिक्री सबसे अच्छी रही है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान बहुत से लोगों ने पारले जी का स्टॉक कर लिया था.

यह भी पढ़ें: SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सस्ते कर दिए होम, ऑटो और पर्सनल लोन

पारले प्रोडक्ट्स की ग्रोथ में पारले जी की 80 से 90 फीसदी हिस्सेदारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पारले प्रोडक्ट्स (Parle Products Private Limited) के कैटेगरी हेड मयंक शाह का कहना है कि कंपनी के मार्केट शेयर में करीब 5 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है और इसमें 80 से 90 फीसदी ग्रोथ अकेले पारले जी की बिक्री की वजह से रही है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर सोने-चांदी में आज बेहतरीन कमाई का मौका, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉकडाउन में ढील मिलने के कुछ समय बाद ही बिस्कुट बनाने वाली कंपनियों ने अपने परिचालन शुरू कर दिए थे. बिक्री को देखते हुए कुछ कंपनियों ने अपने सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट के ऊपर खास ध्यान रखना शुरू कर दिया था. बता दें कि पारले जी के अलावा ब्रिटानिया गुड डे, टाइगर, मिल्क बिकिस, बार्बर्न, मैरी बिस्कुट के अलावा पारले का क्रैकजैक, मोनैको, हाइड एंड सीक जैसे बिस्कुट की बिक्री में जोरदार बढ़ोतरी दर्ज की गई है.