News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

देशव्यापी लॉकडाउन लगाए जाने के पक्ष में नहीं हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण: रिपोर्ट्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा कि सरकार की राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाने की योजना नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए छोटे कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 20 Apr 2021, 03:25:43 PM
वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)

वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • निर्मला सीतारमण ने कहा है कि वह देशव्यापी लॉकडाउन लगाए जाने के पक्ष में नहीं हैं
  • संक्रमण को रोकने के लिए छोटे कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona Virus) का कहर जारी है. संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठाए जा रहे हैं. मौजूदा हालात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या और मौत के आंकड़ें काफी डरावने हैं. वहीं दूसरी ओर संक्रमण लगातार बढ़ने की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन (Nationwide Lockdown) का डर भी सता रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसे हालात में वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा है कि वह देशव्यापी लॉकडाउन लगाए जाने के पक्ष में नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: SBI जनरल इंश्योरेंस ने हेल्थ बीमा ग्राहकों के लिए उठाया ये बड़ा कदम

संक्रमण को रोकने के लिए छोटे कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे: निर्मला सीतारमण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा कि सरकार की राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लगाने की योजना नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए छोटे कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे. वित्त मंत्री ने देश में कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के संबंध में विभिन्न उद्योग संगठनों से सलाह मशविरा भी किया है. कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से देश की अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान से बचने के लिए वित्त मंत्री ने कारोबारियों से सुझाव भी मांगे हैं. बता दें कि पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) के दौरान कोरोना वायरस महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था में 23.9 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई थी. 

वित्त मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कहा है कि उन्होंने कारोबारियों और उद्योग संगठनों के प्रमुखों से टेलीफोन पर बात की है और उनसे उद्योग और एसोसिएशन से जुड़े मामलों पर राय ली है. वित्त मंत्री ने कहा कि उन्होंने उन सभी को कोविड की रोकथाम के लिए भारत सरकार के द्वारा उठाए गए कदम की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जीवन और आजीविका बचाने के लिए केंद्र सरकार राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहा है. बता दें कि वित्त मंत्री ने फिक्की के अध्यक्ष उदय शंकर, एसोचैम के अध्यक्ष विनीत अग्रवाल और सीआईआई प्रमुख उदय कोटक समेत अन्य इंडस्ट्री के एसोशिएशन के प्रमुखों से बात की थी. 

वित्त मंत्री ने टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन, एलएंडटी के अध्यक्ष ए एम नाइक, टीसीएस के प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन, मारूति सुजूकी के चेयरमैन आर सी भार्गव, टीवीएस समूह के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन और हीरो मोटो कॉर्प के प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल समेत कई कारोबारियों से भी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर बातचीत की है.

First Published : 20 Apr 2021, 03:01:46 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.