News Nation Logo

SBI जनरल इंश्योरेंस ने हेल्थ बीमा ग्राहकों के लिए उठाया ये बड़ा कदम

प्रबंध निदेशक और सीईओ पी सी कांडपाल के अनुसार कोरोना वायरस महामारी के संबंध में स्थिति को देखते हुए, ग्राहकों को अपने स्वास्थ्य बीमा के लिए सर्विसिंग और समर्थन की आवश्यकता होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 20 Apr 2021, 07:51:00 AM
Insurance

Insurance (Photo Credit: IANS )

highlights

  • एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने 24x7 Helpline सेवा हेल्थलाइन शुरू की
  • हेल्थलाइन सेवा के साथ ही एक टोल फ्री नंबर और मोबाइल नंबर से ग्राहकों को चौबीस घंटे अटेंड किया जाएगा

चेन्नई :

गैर-जीवन बीमा कर्ता एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (SBI General Insurance Company Limited) ने कहा कि उसने अपने हेल्थ बीमा ग्राहकों के लिए टव्यंटी फोर इंटू सेवन हेल्पलाइन सेवा (24x7 Helpline Service) 'हेल्थलाइन' (Healthline) शुरू की है. हेल्थलाइन सेवा के साथ ही एक टोल फ्री नंबर और मोबाइल नंबर से ग्राहकों को चौबीस घंटे अटेंड किया जाएगा और उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा. प्रबंध निदेशक और सीईओ पी सी कांडपाल के अनुसार कोरोना वायरस महामारी के संबंध में स्थिति को देखते हुए, ग्राहकों को अपने स्वास्थ्य बीमा के लिए सर्विसिंग और समर्थन की आवश्यकता होगी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार दे सकती है एक और राहत पैकेज, नीति आयोग ने दिए संकेत

इंडियन ऑयल ने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब को ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू की

भारत के सबसे बड़े रिफाइनर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेरशन (इंडियन ऑयल) ने कहा कि उसने दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के विभिन्न अस्पतालों को बिना किसी मूल्य के 150 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू कर दी है। जीवन रक्षक मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की पहली खेप सोमवार को नई दिल्ली स्थित महा दुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल में भेजा गया. इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि उसने अपने पानीपत रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स में मेडिकल-ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन करने के लिए अपनी मोनो एथिलीन ग्लाइकॉल (एमईजी) इकाई में इस्तेमाल होने वाली उच्च शुद्धता (हाई प्योरिटी) ऑक्सीजन को डायवर्ट किया है.

यह भी पढ़ें: AC, LED Lights मैन्युफैक्चरिंग के लिए सरकार ने PLI योजना को लेकर किया ये बड़ा फैसला

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष एस. एम. वैद्य ने एक बयान में कहा, "हमने पीपीई के लिए कच्चे माल का उत्पादन भी बढ़ा दिया है और हम अब अस्पतालों को जीवन रक्षक चिकित्सा ऑक्सीजन प्रदान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि रिफाइनरी, पाइपलाइन, पेट्रोकेमिकल यूनिट, बॉटलिंग प्लांट, टर्मिनल और एविएशन फ्यूल स्टेशन सहित हमारी विशेषज्ञता और एसेट कड़ी चुनौतियों के बावजूद लोगों की सेवा करना जारी रखेगी.

-इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: इरडा ने SBI जनरल इंश्योरेंस और रॉयल सुंदरम पर जुर्माना ठोका, जानिए क्यों उठाया ये कदम

First Published : 20 Apr 2021, 07:51:00 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.