News Nation Logo

BREAKING

Banner

Burger King के IPO का प्राइस बैंड हुआ तय, 2 दिसंबर को आएगा इश्यू

Burger King ने IPO के प्राइस बैंड को 59-60 रुपये प्रति शेयर तय किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने 2 दिसंबर 2020 को आईपीओ आएगा और कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 810 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Nov 2020, 03:19:20 PM
Burger King

बर्गर किंग (Burger King India) (Photo Credit: newsnation)

मुंबई:

प्राइवेट इक्विटी फर्म (Private Equity Firm) एवरस्टोर ग्रुप की कंपनी बर्गर किंग (Burger King India) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के प्राइस बैंड को तय कर दिया है. कंपनी ने IPO के प्राइस बैंड को 59-60 रुपये प्रति शेयर तय किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने 2 दिसंबर 2020 को आईपीओ आएगा और कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 810 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है. 

यह भी पढ़ें: ज्वैलरी इंडस्ट्री के लिए बड़ी खबर, शुल्क और टैक्स के बारे में दिए गए सुझाव पर विचार कर रहा है वित्त मंत्रालय

कंपनी आईपीओ के तहत 450 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और प्रमोटर की कंपनी QSR Asia प्राइवेट लिमिटेड की 6 करोड़ शेयर बेचने की योजना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्राइस बैंड के अपर बैंड के तहत वैल्यू 360 करोड़ रुपये के करीब है.

यह भी पढ़ें: Mutual Fund में करीब 1,000 रुपये के निवेश से बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे

कहां होगा फंड का इस्तेमाल
बर्गर किंग जुटाए गए फंड का इस्तेमाल नए रेस्टोरेंट खोलने और कर्ज के रीपेमेंट या प्रीपेमेंट के लिए कर सकती है. बर्गर किंग ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम से पहले ही पब्लिक मार्केट इनवेस्टर अमांसा इनवेस्टमेंट्स (Amansa Investments) से 92 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. बर्गर किंग ने अमांसा इनवेस्टमेंट्स को 58.5 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से शेयर का अलॉटमेंट किया था.

First Published : 27 Nov 2020, 03:13:43 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.