News Nation Logo

Elon Musk की दौलत रॉकेट की स्पीड से बढ़ी, टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हुए मुकेश अंबानी

Bloomberg Billionaires Index की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की नेटवर्थ 6.06 अरब डॉलर बढ़कर 236 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Oct 2021, 11:54:23 AM
Elon Musk-Mukesh Ambani

Elon Musk-Mukesh Ambani (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • एलन मस्क की नेटवर्थ बढ़कर 236 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंची 
  • वॉरेन बफे की नेटवर्थ 1.01 अरब डॉलर बढ़कर 103 अरब डॉलर हुई
  • एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 102 अरब डॉलर 

नई दिल्ली:

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला इंक (Tesla Inc.) के शेयरों में आई जोरदार तेजी की वजह से कंपनी के CEO एलन मस्क (Elon Musk) की नेटवर्थ में रॉकेट की स्पीड से बढ़ोतरी देखने को मिली रही है. बता दें कि शुक्रवार को लगातार पांचवें दिन टेस्ला के शेयरों में जोरदार तेजी दर्ज की गई थी. Bloomberg Billionaires Index की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की नेटवर्थ 6.06 अरब डॉलर बढ़कर 236 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है. बता दें कि 2021 में एलन मस्क की की नेटवर्थ में 66.5 अरब डॉलर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. ताजा आंकड़े में एलन मस्क एमजॉन (Amazon) के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) से काफी आगे निकल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बच्चों के लिए निवेश योजनाओं में पैसा लगाने से इन बातों का ध्यान रखना है बेहद जरूरी

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 30.2 मिलियन डॉलर की गिरावट
वहीं दूसरी ओर भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो चुके हैं. बता दें कि हाल ही में मुकेश अंबानी वॉरेन बफे को पीछे छोड़कर टॉप 10 की लिस्ट में शामिल हुए थे. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक दिग्गज अमेरिकी निवेशक वॉरेन बफे (Warren Buffett) ने एक बार फिर मुकेश अंबानी को पछाड़कर 10वीं पोजीशन हासिल कर ली है. वॉरेन बफे की नेटवर्थ 1.01 अरब डॉलर बढ़कर 103 अरब डॉलर हो गई है. वहीं मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 30.2 मिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है जिसकी वजह से उनका नेटवर्थ 102 अरब डॉलर हो गया है. 

77.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 13वें नंबर हैं गौतम अडानी
अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) की नेटवर्थ में भी 22.8 मिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि वह 77.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 13वीं पोजीशन पर हैं. बता दें कि मुकेश अंबानी के बाद गौतम अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं. मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के बीच सिर्फ फ्रांस की फांस्वाज बेटनकोर्ट मायर्स (Francoise Bettencourt Meyers) हैं जिनकी कुल नेटवर्थ 85.2 अरब डॉलर है.

First Published : 16 Oct 2021, 11:44:37 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.