News Nation Logo

PM मोदी से मिले बिगबुल राकेश झुनझुनवाला, मोदी ने उनके लिए कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मशूहर शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात की. मुलाकात पर राजनीतिक चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं. मोदी ने ट्विटर पर मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए कहा कि उन्हें बड़ी खुशी हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 06 Oct 2021, 12:27:53 PM
modii

PM से मिले झुनझुनवाला (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मशूहर शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात की. मुलाकात पर राजनीतिक चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं. पीएम मोदी ने एक दिन पहले यानी की मंगलवार 5 अक्टूबर को दिग्गज निवेशक और भारत के वॉरेन बफेट के नाम से जाने वाले राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात की थी. इसके बाद मोदी ने ट्विटर पर मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए कहा कि देश के सबसे बड़े स्टॉक मार्केट निवेशकों में शामिल राकेश झुनझुनवाला और रेखा झुनझुनवाला से मिलकर उन्हें बड़ी खुशी हुई. पीएम मोदी ने ट्विटर पर तस्वीर साझा की और ट्वीट किया की  ‘वन एंड ओनली’ राकेश झुनझुनवाला से मिलकर बड़ी खुशी हुई. जीवंत, अंतर्दृष्टि से भरे हुए और भारत को लेकर बेहद बुलिश. दरअसल एमडी Nunzio Quacquarelli जो QS Quacquarelli Symonds Ltd के एमडी है और झुनझुनवाला ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की. Quacquarelli से मुलाकात के बाद मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि उनसे एजुकेशन सेक्टर को लेकर बातचीत हुई. 

यह भी पढ़े- लखीमपुर हिंसा की SC की निगरानी में की जाए CBI जांच

बता दें की राकेश झुनझुनवाला की बात पर पीएम का कमेंट कुछ हफ़्तों बाद आया जिसमे उन्होंने कहा की रिटेल निवेशकों को बेहतर रिटर्न के लिए अमेरिका में नहीं बल्कि भारत में प्रस्थान करना चाहिए, बिग बुल ने कहा था कि हमारे घर में ही अच्छा खाना है तो बाहर क्यों जाना. भारत में भरोसा करो.

यह भी पढ़े- लखीमपुर खीरी, सीतापुर में इंटरनेट सेवाएं बंद

राकेश झुनझुनवाला की बात करे तो यें देश के चंद बड़े शेयर निवेशकों में से एक हैं. इन्हे  भारत का वारेन बफेट कहा जाता है. अपनी कंपनी Rare Enterprises के जरिये वह शेयर बाजार में निवेश करते हैं. फोर्ब्स की रिच लिस्ट के मुताबिक झुनझुनवाला देश के 48वें सबसे अमीर शख्स हैं. वह हंगामा मीडिया और Aptech के चेयरमैन हैं. वह कई बड़ी कंपनियों के बोर्ड में भी शामिल है जैसे  वायसराय होटल, कॉनकोर्ड बायोटेक, Provogue India और Geojit Financial Services. IIFL Wealth Hurun India Rich List के मुताबिक झुनझुनवाला की कुल वेल्थ 22,300 करोड़ रुपये की है.

 

First Published : 06 Oct 2021, 12:27:53 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो