logo-image

भारती टेलीकॉम (Bharti Telecom) ब्लॉक डील के जरिए एयरटेल में 1 अरब डॉलर की हिस्सेदारी बेचेगी

भारती एयरटेल में भारती टेलीकॉम (Bharti Telecom) की 38.79 फीसदी हिस्सेदारी है, जो ब्लॉक डील के बाद 2.75 फीसदी तक घट जाएगी. एक्सचेंज डेटा के अनुसार प्रमोटर की कुल हिस्सेदारी 58.98 फीसदी है.

Updated on: 26 May 2020, 07:37 AM

नई दिल्ली:

Bharti Airtel Block Deal: भारती टेलीकॉम (Bharti Telecom Ltd) मंगलवार को एक सेकेंडरी मार्केट ब्लॉक डील (Block Deal) के जरिए भारती एयरटेल (Bharti Airtel) में अपने एक अरब डॉलर के शेयर बेचने जा रही है. भारती टेलीकॉम, दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल की होल्डिंग कंपनी है. भारती एयरटेल में भारती टेलीकॉम की 38.79 फीसदी हिस्सेदारी है, जो ब्लॉक डील के बाद 2.75 फीसदी तक घट जाएगी. एक्सचेंज डेटा के अनुसार प्रमोटर की कुल हिस्सेदारी 58.98 फीसदी है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: मक्के का रिकॉर्ड उत्पादन, भाव बेहद कम, किसान जाएं तो जाएं कहां

सिंगापुर टेलीकॉम भारती एयरटेल के साथ एक रणनीतिक साझेदार है. वहीं जेपी मॉर्गन (JP Morgan India Private Limited) लेनदेन के लिए प्लेसमेंट एजेंट है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में 22 मई को फ्लोर कीमत 558 रुपये प्रति इक्विटी शेयर छह फीसदी की छूट के साथ 593.20 रुपये के करीब है. यह सौदा 31 मार्च, 2020 तक कुल शेयरों का 2.75 फीसदी तक 15 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए लगभग एक अरब डॉलर का होगा.

यह भी पढ़ें: मलेशिया और इंडोनेशिया के साथ खत्म हुआ ये समझौता, खाद्य तेल पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाने की मांग उठी

मूल्य निर्धारण पर कोई मार्गदर्शन तब तक नहीं दिया जाएगा जब तक कि 26 मई, 2020 को स्टॉक एक्सचेंज में इक्विटी शेयर क्रॉस नहीं हो जाते. भारती एयरटेल की मौजूदा मार्केट कैप 3.23 लाख करोड़ रुपये है. बताया जा रहा है कि इस सौदे से कंपनी को शुद्ध रूप से ऋण मुक्त होने में भी मदद मिलेगी.