logo-image

बप्पी लहरी अपने पीछे छोड़ गए हैं इतना सोना और दौलत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अमेरिकी पॉप स्टार एल्विस प्रेसली से बहुत प्रभावित थे. प्रेसली से प्रभावित होकर बप्पी लहरी सोना पहना करते थे और यह उनके लिए काफी लकी भी साबित हुआ है.

Updated on: 16 Feb 2022, 10:32 AM

highlights

  • बप्पी लहरी अपने पीछे 22 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं: रिपोर्ट्स
  • एक फिल्म के लिेए 8 लाख रुपये से 10 लाख रुपये की फीस लेते थे 

नई दिल्ली:

Bappi Lahiri Death News: मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर बप्पी लहरी का निधन हो गया है. उन्होंने मुंबई के जुहू स्थित क्रिटी केयर अस्पताल में मंगलवार रात 11:30 बजे आखिरी सांस ली. 69 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. उनके डॉक्टर और परिवार ने निधन की जानकारी दी है. बप्पी दा के नाम से मशहूर आलोकेश लाहिड़ी ने ही बॉलीवुड को 70 के दशक में डिस्को और रॉक म्यूजिक से रू-ब-रू करवाया था. 27 नवम्बर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में जन्में बप्पी लहरी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने अलग अंदाज की वजह से खास पहचान बनाई थी. बप्पी लहरी को गोल्ड ज्वैलरी का काफी शौक था और वह ज्यादातर समय सोने की मोटी-मोटी चेन के साथ दिखाई देते थे.

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड बप्‍पी लहरी को विरासत में मिला था संगीत, ऐसे बनाई बॉलीवुड में पहचान

सोने को लेकर क्यों था खास लगाव
हमेशा सोने के आभूषणों से लैस संगीतकार के रूप में भी लोगों के बीच बप्पी दा की खास पहचान थी. सोने की मोटी चेन, अंगुठियां और ब्रेसलेट उनकी असेररीज का हिस्सा थीं. प्रशंसक और उनके जानने वाले उन्हें गोल्डन सिंगर कहकर पुकारते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बप्पी लहरी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह अमेरिकी पॉप स्टार एल्विस प्रेसली से बहुत प्रभावित थे. बता दें कि प्रेसली अपने कॉन्सर्ट के दौरान सोने की चेन पहना करते थे. प्रेसली से प्रभावित होकर बप्पी लहरी सोना पहना करते थे और यह उनके लिए काफी लकी भी साबित हुआ है.  

कितना है नेटवर्थ
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बप्पी लहरी अपने पीछे 22 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ गए हैं. बप्पी लहरी एक फिल्म के लिेए 8 लाख रुपये से 10 लाख रुपये की फीस लिया करते थे. वहीं एक घंटे के लाइव परफॉरमेंस के लिए 20-25 लाख रुपये फीस लेते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी सालाना कमाई 2.2 करोड़ रुपये के आस-पास थी और उनका पर्सनल निवेश 11.3 करोड़ रुपये था. बप्पी लहरी ने 2001 में एक घर खरीदा था और वह उसी में रहते थे. उस घर की मौजूदा आनुमानित कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये है. उनको कारों का भी काफी शौक था और उनके पास बीएमडब्ल्यू और ऑडी समेत पांच कारें थीं. लहरी के पास 55 लाख रुपये कीमत की एक Tesla X कार भी थी.  

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड Bappi Lahiri Songs: बप्पी लहरी के 10 फेमस गाने जो आपको बॉलीवुड के पहले रॉक स्टार की दिलाएंगे याद

कितना है सोना
2014 में भाजपा के टिकट से श्रीरामपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके बप्पी लहरी ने चुनावी हलफनामे में 754 ग्राम सोना और 4.62 किलो चांदी की जानकारी दी थी. हलफनामे के अनुसार बप्पी दा की पत्नी चित्रानी के पास 967 ग्राम सोना और और 8.9 किलोग्राम चांदी थी. साथ ही 4 लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाले हीरे की भी जानकारी थी. बॉलीवुड के अपने सफर में उन्होंने कई सुपर डूपर हिट गीत और संगीत दिए हैं. 1980 के दशक में अपने संगीत और गानों के जरिए लोगों के दिलों में छाने वाले बप्‍पी लहरी ने डिस्‍को डांसर, शराबी और नमक हलाल जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में सदाबहार गाने गाए थे.