logo-image

Dhanteras 2021: धनतेरस पर इन प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं सोना, मिलती है शुद्धता की गारंटी

Dhanteras 2021: पेटीएम (Paytm) यूजर्स को ऑनलाइन सोने की खरीद-बिक्री के अलावा उपहार देने की अनुमति देता है. इस प्लेटफॉर्म के जरिए न्यूनतम 1 रुपये और 1,99,000 रुपये तक सोने की खरीदारी की जा सकती है.

Updated on: 02 Nov 2021, 01:57 PM

highlights

  • गूगल पे ऐप डिजिटल सोने की खरीदारी और बिक्री की अनुमति देता है 
  • भारत पे सेफ गोल्ड के साथ साझेदारी में डिजिटल गोल्ड सर्विस दे रहा है

नई दिल्ली:

Dhanteras 2021: भारत में निवेश के लिए सोना (Live Gold Price) सबसे लोकप्रिय विकल्प माना जाता है. खासतौर पर धनतेरस और दिवाली (Diwali 2021) के मौके पर सोने की खरीदारी को शुभ माना जाता है. दिवाली और धनतेरस पर सोने-चांदी की खरीदारी लोग अपने बजट के हिसाब से करते हैं. हाल के वर्षों में सोने की खरीदारी के लिए बहुत से विकल्प सामने आए हैं, जिनमें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और ऐप प्रमुख हैं. अगर आप इस दिवाली और धनतेरस के मौके पर सोने की खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं तो हम आपको इस रिपोर्ट में कुछ बेहतरीन प्लेटफॉर्म और वेबसाइट की जानकारी देने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: इन जरूरी बातों को जानने के बाद ही चांदी का सिक्का खरीदने जाएं, नहीं तो होगी बड़ी परेशानी

पेटीएम (Paytm)
पेटीएम (Paytm) यूजर्स को ऑनलाइन सोने की खरीद-बिक्री के अलावा उपहार देने की अनुमति देता है. इस प्लेटफॉर्म के जरिए न्यूनतम 1 रुपये और 1,99,000 रुपये तक सोने की खरीदारी की जा सकती है.

गूगल पे (Google Pay)
गूगल पे ऐप गोल्ड लॉकर सेक्शन के जरिए यूजर्स को डिजिटल सोने की खरीदारी और बिक्री की अनुमति देता है. गूगल पे पर डिजिटल गोल्ड सर्विस का मैनेजमेंट MMTC-PAMP के द्वारा किया जाता है.

फोन पे (Phonepe)
फोन पे ऐप यूजर्स को डिजिटल सोना खरीदने का विकल्प प्रदान करता है. फोनपे ऐप पर यूजर 10 रुपये से कम में डिजिटल सोने की खरीदारी कर सकते हैं. 

तनिष्क (Tanishq)
प्रसिद्ध ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क सेफ गोल्ड के साथ साझेदारी करके सोने की खरीदारी और बिक्री का विकल्प प्रदान करता है. खरीदार इस प्लेटफॉर्म के जरिए न्यूनतम 100 रुपये में डिजिटल सोने की खरीदारी कर सकते हैं.

एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank)
एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने सेफगोल्ड के साथ साझेदारी में डिजीगोल्ड सेवा के जरिए सोने की खरीदारी की जा सकती है. यूजर्स को यह ऐप डिजिटल गोल्ड की बिक्री करने और गिफ्ट करने का विकल्प देता है.

भारत पे (Bharat pay)
सेफ गोल्ड के साथ भारत पे समझौते के तहत डिजिटल गोल्ड सर्विस को ऑफर कर रहा है. भारत पे ऐप के जरिए न्यूनतम 1 रुपये में सोने की खरीदारी की जा सकती है.