logo-image

Tata Steel से लें प्रेरणा... कोरोना से मरने वाले कर्मियों के परिवार को देगा 60 साल तक वेतन-भत्ते

Tata Steel ने अपने कर्मचारियों और उनके परिवार वालों के लिए सोशल सिक्योरिटी स्कीम की घोषणा की है. टाटा स्टील की इस स्कीम के तहत कोरोना की वजह से कंपनी के किसी भी कर्मचारी की मृत्यु होने पर उसके परिवार को 60 साल तक सैलरी दी जाएगी.

Updated on: 24 May 2021, 02:21 PM

highlights

  • टाटा स्टील ने कर्मचारियों और उनके परिवार वालों के लिए सोशल सिक्योरिटी स्कीम की घोषणा की
  • टाटा स्टील के किसी भी कर्मचारी की मृत्यु होने पर उसके परिवार को 60 साल तक सैलरी दी जाएगी

नई दिल्ली:

कोरोना काल में एक ओर जहां संक्रमण की वजह से मौत की घटनाएं बढ़ गई हैं, लोगों की नौकरियां जा रही हैं और साथ ही घर में कमाने वाले व्यक्ति की मौत होने की वजह से परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. वहीं दूसरी ओर टाटा स्टील (Tata Steel) ने कोरोना महामारी के इस दौर में अपने कर्मचारियों और उनके परिवारवालों के लिए कुछ ऐसा कर दिया है जिसकी हरतरफ सराहना हो रही है. दरअसल, टाटा स्टील ने अपने कर्मचारियों और उनके परिवार वालों के लिए सोशल सिक्योरिटी स्कीम की घोषणा की है. टाटा स्टील की इस स्कीम के तहत कोरोना की वजह से कंपनी के किसी भी कर्मचारी की मृत्यु होने पर उसके परिवार को 60 साल तक सैलरी दी जाएगी. कंपनी ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें: Sovereign Gold Bond Scheme 2021-22: आज से सस्ता सोना खरीदने का मौका, जानिए कैसे उठाएं फायदा

टाटा स्टील का कहना है कि कर्मचारियों को मिलने वाली सैलरी मृत कर्मचारी की आखिरी सैलरी के बराबर होगी. इसके अलावा मृत कर्मचारी की 60 वर्ष की उम्र पूरी होने तक की अवधि तक परिवार को सैलरी मिलेगी. कंपनी की ओर मिली जानकारी के मुताबिक मृतक के परिवार को कंपनी की ओर से सभी तरह के मेडिकल फायदे दिए जाएंगे. कंपनी की ओर से बच्चों के ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाया जाएगा. टाटा स्टील मैनेजमेंट ने इस संबंध में एक सर्कुलर भी जारी किया है. कंपनी का कहना है कि मौजूदा परिस्थिति में टाटा ​स्टील के कर्मचारी लगातार काम कर रहे हैं और वे कंपनी की ग्रोथ में भी योगदान दे रहे हैं. 

टाटा स्टील प्रबंधन का कहना है कि कंपनी अपने कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा का पूरा ख्याल रख रही है. यही वजह है कि टाटा स्टील प्रबंधन का कहना है कि अगर कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से किसी कर्मचारी की मृत्यु होती है तो उनके आश्रितों को 60 वर्ष की आयु तक पूरी सैलरी दी जाएगी.