logo-image

फेस्टिव सीजन में क्या सस्ता होगा सोना- चांदी, इस हफ्ते कीमतों में रहा उछाल

Gold Silver Price Latest Update: माना जा रहा था कि फेस्टिव सीजन की वहज से सोने- चांदी की कीमतों में कुछ गिरावट आ सकती है. ऐसे में जेवराती सोना खरीदने वालों को राहत मिलने के भी संकेत मिल रहे थे.

Updated on: 30 Jul 2022, 05:02 PM

highlights

  • सोने की कीमत में हफ्ते भर में रहा 555 रुपये का उछाल
  • चांदी की कीमतों में भी 2826 रुपये की तेजी हुई है दर्ज

नई दिल्ली:

Gold Silver Price Latest Update: भारत में अगले महीने की शुरुआत के साथ ही त्योहारों का सीजन दस्तक देने जा रहा है. ऐसे में लोगों का रुख खरीददारी के लिए बाजारों की ओर होगा. माना जा रहा था कि फेस्टिव सीजन की वहज से सोने- चांदी की कीमतों में कुछ गिरावट आ सकती है. ऐसे में जेवराती सोना खरीदने वालों को राहत मिलने के भी संकेत मिल रहे थे, लेकिन बीते कारोबारी हफ्ते में सोना- चांदी की कीमतों के आंकड़ों पर नजर डालें तो पाते हैं तो सोना और चांदी महंगा हुआ है.

सोने की कीमत में तेजी दर्ज
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कारोबारी हफ्ते के शुरुआती सोमवार यानि 25 जुलाई को सोने की कीमत 50,911 रुपये प्रति 10 ग्राम रिकॉर्ड की गई थी. जबकि कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन यानि बीते शुक्रवार को  सोने की कीमत में उछाल दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ेंः No CNG Sale: दिल्ली में इस दिन नहीं बिकेगी सीएनजी, Delhi Petrol Dealers Association का बड़ा फैसला

बीते एक हफ्ते में सोने की कीमत का ग्राफ  51,466 प्रति 10 ग्राम पर आ गया. यानि हफ्ते भर में  सोने की कीमत में 555 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल दर्ज किया गया है.

हफ्ते भर में चांदी की कीमतों ने मारी लंबी उछाल
सोने की कीमतों ही नहीं चांदी की कीमतों में भी बीते कारोबारी हफ्ते उछाल रिकॉर्ड किया गया है. कारोबारी हफ्ते के शुरुआती दिन 25 जुलाई को 1 किलोग्राम चांदी की कीमत 54,727 रुपये रिकॉर्ड की गई थी लेकिन आखिरी दिन यानि बीते शुक्रवार को चांदी की कीमत में उछाल के बाद नई कीमत 57,553 रुपये प्रति किलोग्राम रिकॉर्ड की गई है. यानि हफ्ते भर में चांदी की कीमत में भी 2,826 प्रति किलोग्राम  की तेजी आई.