logo-image

No CNG Sale: दिल्ली में इस दिन नहीं बिकेगी सीएनजी, Delhi Petrol Dealers Association का बड़ा फैसला

No CNG Sale: ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (Delhi Petrol Dealers Association) ने 10 अगस्त को नो सीएनजी सेल का ऐलान किया है.

Updated on: 30 Jul 2022, 02:56 PM

नई दिल्ली:

No CNG Sale: राजधानी दिल्ली में कार चालकों को 10 अगस्त को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. क्यों कि इस दिन दिल्ली के पेट्रोल- पंप पर सीएनजी गैस नहीं मिलेगी. ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (Delhi Petrol Dealers Association) ने 10 अगस्त को नो सीएनजी सेल का ऐलान किया है.  इस ऐलान के बाद दिल्ली में 10 अगस्त को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक किसी भी पेट्रोल- पंप पर ग्राहक सीएनजी नहीं ले पाएंगे. दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (Delhi Petrol Dealers Association) ने विरोध में इसका ऐलान किया है.

दिल्ली के डीलर्स हर महीने उठा रहे हैं आर्थिक बोझ
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली के डीलर्स को हर महीने आर्थिक बोझ उठाना पड़ रहा है. क्यों कि राजधानी दिल्ली सीएनजी की बिक्री करने वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने डीलर्स को बिजली का वास्तिवक रीइंबर्समेंट पेमेंट अभी तक नहीं किया है. अपनी मांगों को पूरी करने के लिए ही  दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (Delhi Petrol Dealers Association) ने विरोध प्रदर्शन के तहत सीएनजी बिक्री पर रोक लगाई है.

ये भी पढ़ेंः ऑनलाइन फूड मिलने में होगी अब परेशानी, नहीं पहुंचेगा खाना झटपट, Swiggy के वर्कर्स हड़ताल पर 

2 सालों से कर रहे इंतजार पर नहीं हो रही मांग पूरी

दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (Delhi Petrol Dealers Association) के प्रेसिडेंट अनुराग नरेन द्वारा जारी पत्र में इस बारे में जानकारी दी गई है. जारी किए गए पत्र के मुताबिक दिल्ली के डीलर्स लगभग 2 साल से इंतजार कर रहे हैं लेकिन वाली इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL)  पेट्रोल पंपों पर वास्तविक बिजली के चार्ज को रीइंबर्स  नहीं कर रही है. यहां तक कि इस दौरान दिल्ली के डीलर्स द्वारा ऑयल मार्केटिंग कंपनियों और इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) के सभी निर्देशों को भी माना गया, लेकिन फिर भी उनकी मांग पर लंबे समय समय से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही है.