News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

धनतेरस के मौके पर ज्वैलरी की खरीदारी के लिए बाजारों में रौनक

Dhanteras 2021: धनतेरस के मौके पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. प्रदेश के सबसे बड़े जोहरी बाजार की दुकानों की तस्वीरें खुद ब खुद बयां कर रही हैं इस बार जमकर खरीदारी हो रही है.

Lal Singh Fauzdar | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Nov 2021, 11:58:49 PM
Dhanteras 2021: सोना (Live Gold Price)

Dhanteras 2021: सोना (Live Gold Price) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • दीपोत्सव और उसके बाद शादियों के सीजन में गोल्ड की रिकॉर्ड बिक्री होगी
  • धनतेरस पर राजस्थान में 300 करोड़ रुपये की ज्वेलरी बिकने का अनुमान है

जयपुर:  

Dhanteras 2021: जयपुर का सर्राफा बाजार देश मे अपनी अलग ही पहचान रखता है. कोरोना काल के बाद सोने-चांदी की कीमतों में जबर्दस्त उछाल देखने को मिल रहा है. गोल्ड एक्सपर्ट का मानना है कि इस दीपोत्सव सोने-चांदी का मार्केट नया रिकॉर्ड बनाने जा रहा है. गोल्ड मार्केट इस बार कोरोनाकाल के ही नहीं उससे पहले के रिकॉर्ड भी तोड़ सकता है, वजह जयपुर की ज्वैलरी को प्रदेश में ही नहीं अन्य राज्यों में भी पसंद किया जा रहा है. धनतेरस के मौके पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. प्रदेश के सबसे बड़े जोहरी बाजार की दुकानों की तस्वीरें खुद ब खुद बयां कर रही हैं इस बार जमकर खरीदारी हो रही है. धनतेरस पर राजस्थान में 300 करोड़ रुपये की ज्वेलरी बिकने का अनुमान है. जयपुर में 100 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर सकता है. 

यह भी पढ़ें: इन जरूरी बातों को जानने के बाद ही चांदी का सिक्का खरीदने जाएं, नहीं तो होगी बड़ी परेशानी

इसके साथ ही शादी सीजन को लेकर ज्वैलर्स का मानना है कि दीपोत्सव और उसके बाद शादियों के सीजन में गोल्ड की रिकॉर्ड बिक्री होगी. ज्वैलर्स का कहना है कि न केवल कोरोना काल बल्कि कोरोना काल के पहले की धनतेरस का भी रिकॉर्ड इस बार धनतेरस पर गोल्ड की बिक्री तोड़ने जा रही है. इस बार धनतेरस पर करीब 25 फीसदी अधिक बिक्री हो रही है.

यह भी पढ़ें: Dhanteras 2021: धनतेरस के शुभ मौके पर सोना-चांदी, बर्तन खरीदने का क्या है सही समय, जानिए शुभ मुहूर्त

ग्राहकों के रुझान को देखते हुए  ज्वेलर्स ने भी सोने और चांदी की ज्वेलरी के नए आइटम निकाले विशेषकर सोने चांदी के सिक्कों की जबरदस्त खरीदारी हो रही है. सोने के छोटे आइटम खरीदेजा रहे हैं इसके साथ छोटे आभूषण भी लोग पसंद कर रहे हैं. ज्वेलर्स के साथ-साथ ग्राहकों का भी कहना है कि कोरोनाकाल के बाद पहली दिवाली है जिसको खुलकर एंजॉय कर रहे हैं ऐसे में हम सोने-चांदी की खरीदारी भी कर रहे हैं.

First Published : 02 Nov 2021, 02:22:53 PM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.