News Nation Logo
Banner

Omicron के बढ़ते मामलों की वजह से टली विश्व आर्थिक मंच की बैठक

WEF की यह बैठक स्विट्जरलैंड के दावोस-क्लोस्टर्स (Davos-Klosters) में 17-21 जनवरी, 2022 के बीच होने वाली थी. वहीं अब इस बैठक को गर्मियों की शुरुआत आयोजित करने की योजना बनाई गई है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Dec 2021, 11:40:31 AM
World Economic Forum-WEF

World Economic Forum-WEF (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • दावोस के स्विस माउंटेन रिसॉर्ट में आयोजित होने जा रही थी WEF की बैठक
  • अगस्त 2021 में फोरम की एक वार्षिक बैठक सिंगापुर में होने की उम्मीद थी

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस (Coronavirus Epidemic) के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) की वजह से दुनियाभर में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रॉयटर्स के हवाले से मिली खबर के अनुसार दावोस के स्विस माउंटेन रिसॉर्ट में आयोजित होने वाले विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) को कोविड-19 के Omicron प्रकार के बढ़ते मामलों के कारण टाल दिया गया है. विश्व आर्थिक मंच (WEF) ओमीक्रॉन के प्रकोप को लेकर जारी अनिश्चितता के बीच स्विट्जरलैंड के दावोस में होने वाली वार्षिक बैठक को स्थगित कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: सस्ता खाने का तेल उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने कसी कमर, लिया ये बड़ा फैसला

बता दें कि WEF की यह बैठक स्विट्जरलैंड के दावोस-क्लोस्टर्स (Davos-Klosters) में 17-21 जनवरी, 2022 के बीच होने वाली थी. वहीं अब इस बैठक को गर्मियों की शुरुआत आयोजित करने की योजना बनाई गई है. वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का कहना है कि इस बैठक में शामिल होने वाले देश स्टेट ऑफ द वर्ल्ड सत्रों की एक हेडलाइन श्रृंखला में शामिल होंगे.

हेडलाइन श्रृंखला में शामिल वैश्विक नेताओं को एक साथ लाकर दुनिया की सबसे गंभीर चुनौतियों के समाधान को आकार देने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा. कोरोना वायरस महामारी की वजह से जनवरी 2021 में विश्व आर्थिक मंच पहली बार वर्चुअल आयोजित किया गया था. अगस्त 2021 में फोरम की एक वार्षिक बैठक सिंगापुर में होने की उम्मीद थी, लेकिन संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था.

First Published : 21 Dec 2021, 11:28:13 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.