logo-image

वड़ोदरा स्थित वार्ड विजार्ड ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर मिहोस

वड़ोदरा स्थित वार्ड विजार्ड ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर मिहोस

Updated on: 12 Jan 2023, 08:10 PM

ग्रेटर नोएडा:

वड़ोदरा स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता वार्ड विजार्ड ने गुरुवार को ऑटो एक्सपो 2023 में पॉली डाइसाइक्लोपेंटैडिएन मटेरियल (पीडीसीपीडी) से निर्मित दोपहिया मिहोस लॉन्च किया।

कंपनी ने कहा कि उसके द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया, मिहोस एक रेट्रो-स्टाइल इलेक्ट्रिक स्कूटर है और सड़क पर अतिरिक्त सुरक्षा के लिए वाहन ध्वनि सिम्युलेटर के साथ उन्नत तकनीक और उपयोगकर्ता के अनुकूल सुविधाओं से लैस है। पीडीसीपीडी उत्पाद का प्रमुख विभेदक है जो एक ही समय में हाई फ्लेक्सिबिलिटी और मजबूत प्रकृति के दोहरे गुणों को प्रस्तुत करता है।

स्कूटर का उत्पादन वडोदरा में कंपनी की विनिर्माण सुविधा में होगा और डिलीवरी पूरे देश में चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी। मिहोस 7 सेकंड से भी कम समय में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और यह 95 एनएम के तात्कालिक टॉर्क के साथ आता है। टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है और यह एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 100 किमी तक चलती है।

इसकी कीमत करीब 1.35 लाख रुपये रहने की उम्मीद है। लॉन्च के मौके पर वार्ड विजार्ड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यतिन गुप्ते ने कहा कि, स्कूटर न केवल अपने रेट्रो लुक और उन्नत सुविधाओं के साथ ग्राहकों को उत्साहित करेगा बल्कि विभिन्न सड़क स्थितियों में टिकाऊपन और आराम के उच्च मानकों के साथ अतिरिक्त सुरक्षा भी प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा- कंपनी समग्र ई-गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और देश में हरित गतिशीलता को अपनाने और विकास में तेजी लाने के लिए भारत के पहले ईवी सहायक क्लस्टर को विकसित करने के लिए अपने आरएंडडी विंग में और निवेश कर रही है। वर्ष 2023 देश में ईवी मोबिलिटी का स्थापना वर्ष होने जा रहा है।

कंपनी ने गुरुवार को एक्सपो में अपनी सिटी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल रॉकफेलर के कॉन्सेप्ट से भी पर्दा उठाया। इसे दैनिक सवारी के लिए सवारों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। कंपनी 2024 के अंत तक मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.