logo-image

चीनी निर्यात के मजबूत आंकड़ों के दम पर चीनी कंपनियों के शेयरों ने मारी छलांग

चीनी निर्यात के मजबूत आंकड़ों के दम पर चीनी कंपनियों के शेयरों ने मारी छलांग

Updated on: 06 Apr 2022, 06:15 PM

नयी दिल्ली:

बिकवाली के दबाव में घरेलू शेयर बाजारों के टूटने के बावजूद निर्यात के मजबूत आंकड़ों और चीनी मिलों के लिये ऋण वितरण की समयसीमा बढ़ाने की सरकार की घोषणा के कारण चीनी कंपनियों के शेयरों में बुधवार को तेज बढ़त देखी गई।

द्वारकाधीश शुगर, डालमिया भारत शुगर एंड इंडस्ट्रिज और त्रिवेणी इंजीनियरिंग के शेयरों में चार से सात प्रतिशत की तेजी देखी गई।

मगध शुगर एंड एनर्जी, राणा शुगर, उत्तम शुगर मिल्स, के एम शुगर, आंध्रा शुगर, मवाणा शुगर और श्री रेणुका शुगर के शेयरों के दाम में भी तेजी रही।

चीनी मिलों के संगठन इस्मा की बुधवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर में समाप्त होने वाले चालू चीनी सत्र में चीनी के निर्यात के 85 लाख टन के आंकड़े को छूने की संभावना है। इस्मा की इस रिपोर्ट से निवेशकों का मनोबल बढ़ गया।

इसी तरह मंगलवार को केंद्र सरकार ने घोषणा की कि वर्ष 2018 से 2021 तक अधिसूचित विभिन्न योजनाओं के तहत एथनॉल परियोजना के लिये ऋण वितरण की समय सीमा बढ़ाकर 30 सितंबर की जाती है।

सरकार ने घरेलू उत्पादन को बढ़ावा देने के लिये समयसीमा का विस्तार किया है। चीनी उद्योग के लिये इसे सकारात्मक मानते हुये निवेशकों ने चीनी मिलों में जमकर रुपया लगाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.