News Nation Logo
Banner

लोगों का भरोसा बहाल हुए बिना पूरी तरह से इकोनॉमिक रिकवरी संभव नहीं: Jerome Powell

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus Epidemic) के 96 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 12 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

Bhasha | Updated on: 06 Nov 2020, 04:04:08 PM
Jerome Powell-Federal Reserve

Jerome Powell-Federal Reserve (Photo Credit: newsnation)

वाशिंगटन:

अमेरिका (US) के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व (Federal Reserve) के प्रमुख जेरोम पॉवेल (Jerome Powell) ने कहा कि जब तक लोगों को हालात सामान्य होने का भरोसा नहीं होगा, तब तक पूरी तरह आर्थिक भरपाई संभव नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि सभी अमेरिकी नागरिक मास्क पहनकर और शारीरिक दूरी के दिशानिर्देशों का पालन कर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपनी भूमिका निभा सकते हैं. अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus Epidemic) के 96 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 12 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: Closing Bell: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स 553 प्वाइंट बढ़कर बंद

अमेरिका के ये दोनों आंकड़े दुनिया में सबसे अधिक हैं. फेडरल रिजर्व के चेयरमैन ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब तक लोगों को भरोसा नहीं हो जाता है कि रोजमर्रे की सामान्य गतिविधियों में शामिल होना पूरी तरह सुरक्षित है, तब तक पूरी तरह से आर्थिक भरपाई संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि आर्थिक संकट को लेकर फेडरल रिजर्व के फैसलों के दौरान वित्तीय प्रणाली की स्थिरता को बनाए रखने के साथ ही अधिकतम रोजगार को बढ़ावा देने और अमेरिकियों के लिए कीमत को स्थिर रखने पर जोर दिया गया. 

यह भी पढ़ें: Angel Broking की इस सुविधा के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना होगा बेहद आसान

कोरोना वायरस महामारी का अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर पड़ा बड़ा असर
कोरोना वायरस महामारी ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर एक बड़ा प्रभाव छोड़ा है और इस बात के मद्देनजर पॉवेल ने कहा कि देश में आर्थिक गतिविधियों में सुधार जारी है. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के फिर से खुलने पर गतिविधियों में तेजी आई है और तीसरी तिमाही में वास्तविक जीडीपी 33 प्रतिशत की दर से बढ़ी है.

First Published : 06 Nov 2020, 04:03:09 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो