News Nation Logo

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) की इस सुविधा के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करना होगा बेहद आसान

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) ने एक बयान में कहा कि इस सुविधा से ई-मैंडेट (इलेक्ट्रॉनिक रूप में स्वीकृति देना) को मान्य करने वाला समय घटकर एक मिनट से भी कम जाएगा. इसके चलते ई-मैंडेट पंजीकरण की लागत खत्म हो गयी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Nov 2020, 02:35:12 PM
Mutual Fund

म्यूचुअल फंड्स (Mutual Funds) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:  

एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) ने म्यूचुअल फंड्स (Mutual Funds) के लिए यूपीआई (UPI) के माध्यम से स्वत: भुगतान (Auto Pay) करने की सेवा शुरू की है. इसके लिए उसने भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम से अनुमति भी हासिल कर ली है. एंजेल ब्रोकिंग ने एक बयान में कहा कि इस सुविधा से ई-मैंडेट (इलेक्ट्रॉनिक रूप में स्वीकृति देना) को मान्य करने वाला समय घटकर एक मिनट से भी कम जाएगा. इसके चलते ई-मैंडेट पंजीकरण की लागत खत्म हो गयी है जबकि इसका प्रबंधन सिर्फ एक फोन टच के बराबर रह गया है.

यह भी पढ़ें: कच्चा तेल ढाई फीसदी से ज्यादा टूटा, कोरोना वायरस के कहर का असर

यूपीआई ऑटोपे की सुविधा के जरिए ई-मैंडेट पंजीकरण की कई बाधाएं होंगी खत्म 
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय अग्रवाल ने कहा कि एसआईपी (सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान) के लिए यूपीआई ऑटोपे की सुविधा ई-मैंडेट पंजीकरण की कई बाधाओं को खत्म करेगी. यूपीआई का ग्राहक आधार बहुत बड़ा है. यह एसआईपी के ग्राहकों को एसआईपी का भुगतान करने के लिए नया विकल्प देगा.

यह भी पढ़ें: प्याज की महंगाई से मिलेगी राहत, 15,000 टन आयातित प्याज की आपूर्ति का आदेश जारी

लंबी अवधि के लिए निवेश फायदेमंद
जानकारों का कहना है कि सही तरीके से चुने गए फंड्स में निवेश से आपका पैसा सुरक्षित तो होगा ही साथ ही रिटर्न भी अच्छा मिलेगा. इसके अलावा लंबी अवधि में निवेश से भी निवेशकों को मोटा मुनाफा होने की पूरी संभावना रहती है.

First Published : 06 Nov 2020, 02:33:21 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.