logo-image

Income Tax Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां से मिली 2.5 करोड़ की घड़ी, 7 करोड़ रुपए नकद, दौलत देख रह जाएंगे दंग

Income Tax Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां से मिली हीरे से जड़ी 2.5 करोड़ की रोलेक्स वॉच, 7 करोड़ रुपए नकद, दौलत देख रह जाएंगे दंग

Updated on: 02 Mar 2024, 01:21 PM

New Delhi:

Income Tax Raid: तंबाकू कारोबारी के घर चल रही आयकर विभाग की छापेमारी में हैरान करने वाली रिकवरी हो रही है. बंशीधर तंबाकू समूह पर इन दिनों आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. छापेमारी के तीसरे दिन भी चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. दिल्ली स्थित निवास से आयकर विभाग के दल को महंगी चीजें मिली हैं. इनमें हीरे से जड़ित ढाई करोड़ रुपए कीमत की एक हाथ घड़ी मिली है. यह घड़ी रोलेक्स कंपनी की बताई जा रही है. यही नहीं इसके अलावा इसी निवास से आयकर विभाग की टीम को सात करोड़ रुपए नकद भी मिले हैं. जिसे मिलाकर अब तक कुल 13 करोड़ रुपए नकद की बरामदगी हो चुकी है. 

आयकर विभाग के सवालों का जवाब देने से बच रहे मालिक
वहीं कंपनी के मालिक केके मिश्रा अपने सेहत का हवाला देकर आयकर विभाग की ओर से पूछे जा रहे सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं. उनका कहना है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है और फिलहाल वह अपनी सेहत पर ध्यान दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - 'बंगाल के लोगों को गरीब बनाए रखना चाहती है टीएमसी', कृष्णानगर में बोले PM मोदी

रेड में अबतक क्या बरामद
दूसरे दिन की छापेमारी में आयकर डिपार्टमेंट की टीम को करोड़ों रुपए की लग्जरी वॉच मिली हैं. इनमें सबसे महंगी घड़ी ढाई करोड़ रुपए की रोलेक्स की बताई जा रही है. आयकर की टीम को कुल 5 घड़ियां मिली हैं. इनकी कीमत करोड़ों रुपए में बताई जा रही है. इसके अलावा छापेमारी में अबतक 13 करोड़ रुपए की नकदी भी बरामद की जा चुकी है. इसके अलावा कारोबारी के अलग-अलग घरों से महंगी ज्वैलरी की भी बरामद हुई है. वहीं इस करोबारी के घर से रॉल्स रॉयस से लेकर मर्सिडीज, फरारी समेत 70 करोड़ रुपए कीमत तक की कारें भी जब्त की गई हैं. 

क्यों मुश्किल हैं तंबाकू कारोबारी
दरअसल आयकर विभाग की ओर से कई सवाल किए जा रहे हैं जो बंशीधर ग्रुप की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. विभाग का कहना है कि कंपनी ने अपना टर्नओवर 20 से 25 करोड़ रुपए के आस-पास बताया है, जबकि उनके घर से मिली कारों की कीमत ही 70 करोड़ रुपए के आस-पास है. इसके अलावा कीमती घड़ियां, नकद मिलाकर यह पूरी असेट 100 करोड़ रुपए को पार कर देती है. 

आयकर विभाग का आरोप है कि बंशीधर तंबाकू लिमिटेड कंपनी ने बिना किसी कागजात के बड़े पान मसाला ग्रुप को अपना सामान बेचा है. ऐसे में अब इन सबूतों के आधार पर आयकर विभाग किसी बड़े पान मसाला ग्रुप पर भी छापेमारी की तैयारी कर रही है. यह पान मसाला ग्रुप लगातार बंशीधर ग्रप से माल की खरीदारी बिना किसी दस्तावेजों के कर रहा है.